पटना [जागरण टीम]। बिहार में इन दिनों आशिकों पर पागलपन का भूत सवार हो गया है। तीन दिनों के भीतर ऐसे दो मामले सामने आए हैं। औरंगागाबद में प्रेमिका की शादी से नाराज प्रेमी ने उसे चाकू से गाेदकर खुद कीटनाशक खा आत्‍महत्‍या की कोशिश की। उधर, सहरसा में इकतरफा प्रेम में प्रागल एक युवक ने लड़की के घर के सामने हाई वोल्‍टेज ड्रामा किया, फिर अंदर घुस उसे गोली मार दी।

प्रेेमिका को सरेआम चाकू से गोद डाला, फिर खा लिया कीटनाशक

औरंगाबाद के मदनपुर थाना के शिवगंज बाजार बस स्टैंड पर प्रेमिका की शादी से नाराज प्रेमी गोल्‍डेन अंसारी ने उसपर चाकू से हमला कर दिया। उसे बचाने पहुंची बहन को भी चाकू मारकर जख्मी कर दिया। दोनों को घायल करने के बाद युवक ने कीटनाशक की गोली खा ली। इस बीच स्‍थानीय लोगों ने प्रेमी को पकड़कर पीटा।

बस स्‍टैंड पर सरेआम हुई वारदात

आरोपित गोल्डेन अंसारी औरंगाबद के मदनपुर स्थित छोटी एरकी गांव का निवासी है। बुधवार को बस स्टैंड के पास अपनी प्रेमिका को देखकर उसने दूसरे युवक से शादी का विरोध किया। लड़की ने दूर जाने को कहा तो युवक ने प्रेमिका को शादी के पहले दी गई मोबाइल की मांग की। मोबाइल नहीं देने पर प्रेमी ने चांटा मारा, फिर चाकू निकालकर कई बार वार किया। लड़की खून से लथपथ हो गई। साथ में मौजूद उसकी फुफेरी बहन ने जब विरोध किया तो उसे भी घायल कर दिया।

लोगों ने प्रेमी को जमकर पीटा

लड़की के शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़े। उन्‍हें पास आता देख युवक ने पहले से रखी कीटनाशक गोली (सल्फास) खा ली।  लोगों ने दोनों घायल बहनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा, फिर प्रेमी की पिटाई शुरू कर दी। पिटाई में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसे भी पुलिस ने अस्‍पताल पहुंंचा दिया। प्रेमी व प्रेमिका, दोनों की हालत गंभीर है।

एकतरफा प्‍यार में पागल हुआ युवक, घर में घुस मार दी गोली

उधर, सहरसा सदर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में एकतरफा प्यार (One side love) में पागल एक युवक ने पहले लड़की के घर के पास हाई वोल्‍टेज ड्रामा (High Voltage Drama) किया, फिर उसके घर में घुसकर गोली मार दी।

आरोपित युवक अनिल राम लड़की से एकतरफा प्‍यार करता था, लेकिन लड़की ने इससे इनकार कर दिया।

युवक ने लड़की को समझाने की भरपूर कोशिश की। नहीं मानने पर बीते दिनों वह उसके घर के सामने जाकर प्‍यार का इजहार करने लगा। इसका कोई रिस्‍पांस नहीं मिला तो घर में घुसकर उसे गोली मार दी।

आरोपित हथियार के साथ गिरफ्तार

घटना के बाद पुलिस ने आरोपित युवक को पिस्तौल व खोखा के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने किसी मनोज यादव से हथियार खरीदने की जानकारी दी।  इसके बाद पुलिस उसकी खोज में छापेमारी कर रही है। छोपमारी के क्रम में मनोज के घर से 11 कारतूस, बाइक की चाबी का गुच्छा तथा 22 से अधिक मोबाइल बरामद किए गए हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस