Move to Jagran APP

LPG Price Hike: रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ा इजाफा, पटना में हजार रुपए के आंकड़े के करीब

LPG Price Hike एक अगस्‍त को घरेलू गैस की कीमतों में में वृद्धि की गई थी लेकिन कामर्शियल सिलेंडर की कीमत में मामूली रूप से राहत भी मिली थी। इसके बाद 17 अगस्त को भी रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की गई है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 10:07 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 10:07 AM (IST)
LPG Price Hike: रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ा इजाफा, पटना में हजार रुपए के आंकड़े के करीब
बिहार में फिर बढ़ गई एलपीजी की कीमत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar LPG Price today: सरकारी तेल एवं गैस कंपनियों ने घरेलू के साथ ही कामर्शियल सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि कर दी है। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 25 रुपये महंगा हो गया है। कामर्शियल सिलेंडर की कीमत में 183.50 रुपये तक की वृद्धि हुई है। इससे उपभोक्ताओं पर और बोझ बढ़ गया है। 14.2 किलो वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 958.00 रुपये से बढ़कर 983.00 रुपये हो गई है। इसकी कीमत में 25 रुपये की वृद्धि हुई है। इसी तरह से नन डोमेस्टिक श्रेणी का 5 किलो वाला छोटू सिलेंडर की कीमत भी 353.50 रुपये से बढ़कर 362.50 रुपये हो गई है। इसकी कीमत में नौ रुपये की वृद्धि की गई है।

prime article banner

कामर्शिलय सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी

घरेलू रसोई गैस के साथ कामर्शियल सिलेंडर की कीमत में भी वृद्धि कर दी गई है। ऐसे सिलेंडरों का उपयोग रेस्टोरेंट और होटलों में होता है। 19 किलो वाले  गैस सिलेंडर की कीमत अगस्त महीने में 1836.00 रुपये थी लेकिन अब इसके लिए 1909.50 रुपये का भुगतान करना होग। इसकी कीमत में 73.50 रुपये की वृद्धि की गई है। इसी तरह से 47.5 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडर की कीमत भी 4584.50 रुपये से बढ़कर 4768.00 रुपये हो गई है।

बिहार एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के महासचिव डाक्टर रामनरेश सिन्हा ने कहा है कि इसकी कीमत में 183.50 रुपये की वृद्धि की गई है। इससे होटलों में मिलने वाले खाद्य पदार्थों की कीमतों पर असर पड़ सकता है। अगस्त माह में दो बार रसोई गैस की कीमतों में संशोधन किया गया था। एक अगस्‍त को घरेलू गैस की कीमतों में में वृद्धि की गई थी, लेकिन कामर्शियल सिलेंडर की कीमत में मामूली रूप से राहत भी मिली थी। इसके बाद 17 अगस्त को भी रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की गई है। नई दरें एक सितंबर से प्रभावी हो गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.