Move to Jagran APP

दीघा में मछली कारोबारी से स्कूटी समेत लूट ली 2.88 लाख नकदी

पटना। दीघा थाना क्षेत्र में कुर्जी पुल के पास गेट नंबर-81 के सामने मंगलवार की सुबह बदमाशों ने लूट लिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 07:04 PM (IST)
दीघा में मछली कारोबारी से स्कूटी समेत लूट ली 2.88 लाख नकदी
दीघा में मछली कारोबारी से स्कूटी समेत लूट ली 2.88 लाख नकदी

पटना। दीघा थाना क्षेत्र में कुर्जी पुल के पास गेट नंबर-81 के सामने मंगलवार की सुबह बदमाशों ने मछली कारोबारी जितेंद्र सहनी से स्कूटी समेत 2.88 लाख रुपये नकद लूट लिए। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह को सूचना दी। इसके बाद इलाके की नाकाबंदी कर दी गई, लेकिन लुटेरे गिरफ्त में नहीं आ सके। कुर्जी में स्कूटी के शोरूम के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में बदमाशों के चेहरे कैद हो गए हैं। हालांकि तस्वीर धुंधली आई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि लुटेरों की पहचान की जा रही है। वे जल्द गिरफ्त में होंगे।

loksabha election banner

प्रत्येक मंगलवार जाते हैं बाजार समिति

दानापुर के बड़ी मछुआटोली मोहल्ले में रहने वाले जितेंद्र सहनी का पूरा परिवार मछली के कारोबार से जुड़ा है। भाइयों को मिलाकर दानापुर में पांच जगह उनकी दुकानें हैं। वे प्रत्येक मंगलवार को बाजार समिति में एक सप्ताह के स्टॉक की कीमत जमा करने जाते हैं। जितेंद्र ने बताया कि सभी भाइयों ने मिलकर हिसाब किया था, जिसके बाद वे दो लाख 88 हजार 525 रुपये लेकर बाजार समिति में जमा करने के लिए जा रहे थे। सोमवार की सुबह आठ बजे वे घर से निकले थे। तकियापर, नासरीगंज, दीघा होते हुए जैसे ही कुर्जी पुल के पास पहुंचे, इसी बीच दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने उन्हें घेर लिया।

तीन बदमाशों के पास थी पिस्तौल

जितेंद्र के मुताबिक, बेखौफ लुटेरों ने चेहरे को नहीं ढंका था और उनकी बाइक पर रजिस्ट्रेशन नंबर भी लिखा था। तीन बदमाशों के पास पिस्तौल थी। उन्होंने पिस्तौल का भय दिखा जितेंद्र से स्कूटी छीन ली और फरार हो गए। जितेंद्र ने स्कूटी की डिक्की में रुपये रखे थे। ऊहापोह में वे बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर तक नहीं नोट कर सके। सभी लुटेरों की उम्र 20 से 22 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

--------------------

सरसों तेल व्यवसायी से भी इसी तरह हुई थी लूट

19 जून की शाम लगभग चार बजे सचिवालय थाने से महज 250 मीटर दूर निर्माणाधीन विधायक आवास के पास बदमाशों ने सरसों तेल व्यवसायी मुकेश कुमार स्कूटी समेत सवा लाख रुपये लूट लिए थे। घटना तब हुई, जब वे अपने मुंशी रंजीत कुमार के साथ विधानसभा से आर ब्लॉक की ओर जा रहे थे। दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर उनकी स्कूटी रोकी और उसे लेकर फरार हो गए। मुकेश ने स्कूटी की डिक्की में सवा लाख रुपये रखे थे। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में लूटी गई स्कूटी पर सवार बदमाश तो दिखा था, लेकिन पुलिस अब तक उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.