Move to Jagran APP

कार में हो रही थी शराब की तलाश, मिल गई इतनी ज्‍यादा चांदी कि‍ हैरान रह गए गोपालगंज के अधिकारी

गोपालगंज के बलथरी चेकपोस्‍ट पर कार से करीब ढाई क्विंटल चांदी की बरामदगी हुई है। यह यूपी के कानपुर से बिहार के दरभंगा ले जाई जा रही थी। कार में शराब की जांच कर रही उत्‍पाद विभाग की टीम को यह सफलता मिली है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 03:33 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 03:33 PM (IST)
कार में हो रही थी शराब की तलाश, मिल गई इतनी ज्‍यादा चांदी कि‍ हैरान रह गए गोपालगंज के अधिकारी
कार से बरामद की गई चांदी। जागरण

कुचायकोट (गोपालगंज), जागरण संवाददाता।  कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर शराब की टोह में वाहन जांच कर रही उत्पाद विभाग की टीम ने एक कार से भारी मात्रा में चांदी जब्‍त की है। चांदी उत्तर प्रदेश के कानपुर से लाई जा रही थी और इसे बिहार के दरभंगा पहुंचाना था। उत्पाद टीम ने कार चालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ के दौरान कार सवार चांदी के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दे सके।  उत्पाद टीम ने जब्त चांदी और हिरासत में लिए गए दोनों युवकों को आगे की जांच पड़ताल के लिए कुचायकोट पुलिस को सौंप दिया।

prime article banner

क्रेटा कार में बनाया गया था तहखाना  

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि विभाग की एक टीम उत्पाद निरीक्षक प्रकाश चंद्रा के नेतृत्व में  बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही थी। इस क्रम में उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रही एक क्रेटा कार को रोककर जांच-पड़ताल की गई।  कार की पिछली सीट के नीचे एक गुप्‍त तहखाना होने की जानकारी मिली। इसके बाद उत्पाद टीम ने उत्पाद अधीक्षक समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंचे उत्पाद अधीक्षक तथा अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में लॉकर को खोला गया तो उसमें पड़ी चांदी देख अधिकारी हैरत में पड़ गए।  लॉकर में से कुल  176 चांदी की सिल्ली निकली। जब्त चांदी का वजन कराए जाने पर यह दो क्विंटल 32 किलो 950 ग्राम हुई।

दरभंगा शहर के रहने वाले चालक व एक युवक 

पूछताछ में चालक व एक सवार कुछ स्‍पष्‍ट नहीं बता सके। इसके बाद उन्‍हें पुलिस के हवाले कर दिया गया।  इनमें से एक दरभंगा शहर के शिवाजीनगर निवासी  जगदीश प्रसाद गुप्ता का पुत्र मनोज कुमार गुप्ता और दूसरा दरभंगा के ही मौलागंज निवासी लक्ष्मण महतो का पुत्र शिव शंकर महतो शामिल है। युवकों ने बताया कि जब्त की गई चांदी कानपुर से दरभंगा ले जाई जा रही थी। कुचायकोट पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व भी इसी तरह एक कार में बने गुप्त लॉकर से उत्पाद टीम ने तीन करोड़ 50 लाख रुपये की बरामदगी की थी। वे रुपये भी कानपुर से ही लाए जा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.