Move to Jagran APP

पुनर्वास के लिए दानापुर प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी

महादलित परिवार के 159 परिवारों ने पुनर्वासकी माग को लेकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय में शुक्रवार को ताला बंद कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 08:53 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 08:53 AM (IST)
पुनर्वास के लिए दानापुर प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी
पुनर्वास के लिए दानापुर प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी

दानापुर। महादलित परिवार के 159 परिवारों ने पुनर्वासकी माग को लेकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय में शुक्रवार को ताला बंद कर दिया। अपनी मागों के लिए कार्यालय के मुख्य द्वार पर सुबह से ही जमे रहे। इससे कार्यालय में कामकाम ठप रहा। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सीओ के विरोध में नारेगाजी भी की।

loksabha election banner

नेतृव कर रहे रंजीत कुमार ने बताया कि 2013 से दियारा पुरानी पानापुर के 159 महादलित परिवारों का घर कटाव के कारण गंगा में विलीन हो गया। तब से सभी लोग प्रखंड कार्यालय में ही विस्थापित का जीवन गुजार रहे हैं। उन्होंने कहा कि जमीन खरीदकर हस्तांतरित करने के लिए 2016 एवं 2019 में राशि आवंटित की गई। हथियाकाध मौजा में जमीन भी देखी गई। सीओ की लापरवाही से जमीन खरीदी नहीं जा सकी। लोगों ने सीओ पर जातिसूचक शब्दों के प्रयोग का भी आरोप लगाया। इधर, सीओ विद्यानंद राय ने सारे आरोपों को निराधार बताया। खिड़की पर महिलाएं तो छज्जा पर चढ़े पुरुष

फतुहा: प्रखंड परिसर स्थित आरटीपीएस काउंटर पर राशन कार्ड बनवाने पहुंचने वालों की कतार कम नहीं हो रही है। गुरुवार को हंगामे के बाद शुक्रवार को आवेदन जमा करने वाले कार्यालय खुलने से पहले ही पहुंच गए थे। आवेदन जमा करने की ऐसी आपाधापी थी कि महिलाएं काउंटर की खिड़की पर चढ़ गई। पुरुष छज्जा पर चढ़ गए। भीड़ नियंत्रित करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने बताया कि शनिवार से व्यवस्था में बदलाव होगा। प्रत्येक पंचायतों के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किये जाएंगे। इससे भीड़ कम होगी और आवेदकों को सहूलियत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.