Move to Jagran APP

JDU के बाद अब LJP ने भी बनाई गिरिराज से दूरी, उपचुनाव के प्रचारकों में शामिल नहीं नाम

बिहार के समस्‍तीपुर में हो रहे लोकसभा उपचुनाव में एलजेपी ने गिरिराज सिंह से दूरी बना ली है। पार्टी के प्रचारकों में उनका नाम शामिल नहीं है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 11:04 PM (IST)
JDU के बाद अब LJP ने भी बनाई गिरिराज से दूरी, उपचुनाव के प्रचारकों में शामिल नहीं नाम
JDU के बाद अब LJP ने भी बनाई गिरिराज से दूरी, उपचुनाव के प्रचारकों में शामिल नहीं नाम

पटना [जेएनएन]। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फायरब्रांड नेता व केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) से जनता दल यूनाइटेड (JDU) की नाराजगी तो जग-जाहिर है, अब लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने भी उन्‍हें लेकर बड़ा फैसला किया है। एलजेपी ने आगामी लोकसभा उपचुनाव (Lok Sabha By Election) में उनसे दूरी बना ली है।

loksabha election banner

विदित हो कि आगामी 21 अक्‍टूबर को बिहार की एक लोकसभा व चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव (By Election) होने जा रहा है। इसके बाद 24 अक्‍टूबर को मतगणना (Counting) के बाद चुनाव परिणाम (Election Result) घोषित कर दिए जाएंगे।

चुनाव प्रचारकों में गिरिराज का नाम नहीं

समस्‍तीपुर के लोकसभा उपचुनाव में एलजेपी के प्रिंस पासवान (Prince Paswan) राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्‍मीदवार हैं। एलजेपी ने इस सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचारकों की सूची बनाई है। इस सूची में एलजेपी के अलावा बीजेपी व जेडीयू के कई नेताओं के नाम हैं, लेकिन उसमें गिरिराज सिंह का नाम नहीं है।

दिवंगत सांसद के बेटे हैं एलजेपी उम्‍मीदवार

समस्तीपुर सीट पर एलजेपी उम्मीदवार प्रिंस पासवान दिवंगत सांसद रामचंद्र पासवान (Ram Chandra Paswan) के बेटे हैं। यहां एनडीए की जीत तय मानी जा रही है।

चिराग पासवान ने दी ये सफाई

समस्‍तीपुर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में एनडीए के चुनाव प्रचारकों में गिरिराज सिंह का नाम नहीं होने पर उठ रहे सवाल पर एलजेपी की तरफ से चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सफाई दी है। उनके अनुसार चुनाव प्रचारकों की सूची स्थानीय मांग के अनुसार बनाई गई है। इसमें एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान (Ran Vilas Paswan) का भी नाम नहीं है। हालांकि, चिराग पासवान ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आगामी 17 अक्टूबर को समस्तीपुर जा रहे हैं। चिराग पासवान भी 14 से 19 अक्टूबर तक समस्तीपुर में चुनाव प्रचार करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.