जागरण टीम, पटना। सिवान से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद रहे मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब से गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सांसद चिराग पासवान ने मुलाकात की। हिना पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। इसकी जानकारी चिराग ने अपने ट्विटर पर भी दी। हिना को शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। पारस एचएमआरआइ के निदेशक डा. तलत हलीम ने बताया कि हिना शहाब की सभी जांच की गई। कोई गंभीर बात सामने नहीं आई है। वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। शुक्रवार की सुबह उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। वहीं अस्पताल प्रशासन के अनुसार हिना शहाब पति की मौत के बाद से वे डिप्रेशन में चल रही थीं। 

इसके पहले उन्हें टायफाइड की शिकायत भी थी। मंगलवार को तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद पुत्र ओसामा शहाब व कार्यकर्ताओं ने हिना को बिहार की राजधानी पटना के एक निजी अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। इसके पहले सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हिना का हाल जानने अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने दिवंगत मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मां के स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली थी। गौरतलब है कि इसी साल एक मई को सिवान के पूर्व राजद सांसद मो. शहाबुद्दीन का दिल्ली में निधन हो गया था। 

गुरुवार की रात जमुई के सांसद की पार्टी लोजपा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से चिराग पासवान और शहाबुद्दीन के बेटे के साथ तस्वीर पोस्ट की गई। इसमें लिखा था कि आज आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पटना के अस्पताल में पूर्व सांसद रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब  की तबीयत का हाल-चाल लेने के लिए उनके बेटे ओसामा शहाब से मुलाकात की।

शहाबुद्दीन के निधन के बाद से तेजस्वी यादव उनके घर सिवान नहीं पहुंचे थे। जबकि तेजस्वी के बड़े भाई व राजद विधायक तेजप्रताप ने घर जाकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की थी। ऐसे में राजद के पूर्व सांसद रहे मो. शहाबुद्दीन की पत्नी के स्वास्थ्य खराब होने की खबर मिलते ही तेजस्वी पटना पहुंचे थे। उन्होंने मो. शहाबुद्दीन के बेटे से मां हाल-चाल पूछा था। तेजस्वी के साथ ही राजद के दानापुर विधायक रीतलाल यादव, सिवान सदर के विधायक अवध बिहारी चौधरी समेत अन्य कई नेता अस्पताल पहुंचे थे। 

 

Edited By: Akshay Pandey