Move to Jagran APP

CoronaVirus Patna Update: 58 नए मरीजों के साथ 164 हुआ आंकड़ा, BMP में बनी सबसे बड़ी चेन

CoronaVirus Patna News Update बिहार की राजधानी पटना में कोरोना के 164 मरीज मिले हैं। यहां बीएमपी के जवानों में संक्रमण का आंकड़ा चिंताजनक होता दिख रहा है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 10:33 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 07:51 AM (IST)
CoronaVirus Patna Update: 58 नए मरीजों के साथ 164 हुआ आंकड़ा, BMP में बनी सबसे बड़ी चेन
CoronaVirus Patna Update: 58 नए मरीजों के साथ 164 हुआ आंकड़ा, BMP में बनी सबसे बड़ी चेन

पटना, जेएनएन। LIVE CoronaVirus Patna News Update: राजधानी में रविवार को 58 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब यहां कुल मामले 164 हो गया है। राज्‍य में कोरोना मरीजों के मामले में पटना मुंगेर (126) से भी आगे निकल गया है। पटना के बिहार सैन्‍य पुलिस बल (BMP) में राजधानी की सबसे बड़ी कोरोना चेन बन गई है। रविवार को 23 को लेते हुए यहां 45 जवान कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनके अलावा आइजीआइएमएस और एनएमसीएच की एक-एक नर्स भी संक्रमण का शिकार हुई हैं। पटना शहर में आरपीएस मोड़ से भी दो संक्रमित मिले हैं।

loksabha election banner

रविवार को मिले रिकार्ड तोड़ 58 नए मामले

रविवार को पटना में रिकॉर्ड टूट गया। यहां एक साथ 58 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अपराह्न चार बजे के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी पहली सूची में पटेल नगर से एक 28 वर्षीय महिला के बाद एक साथ 56 की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद रात में एक और मरीज मिला।

पहले संक्रमित की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव, बनी सबसे बड़ी चेन

बीते सात मई के बीएमपी-14 चेन की शुरुआत जिस सेवानिवृत्त जवान के संक्रमण से हुई थी, उसकी रिपोर्ट शनिवार को फिर पॉजिटिव आई। हालांकि, उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। शनिवार को पांच और जवानों के कोरोना संक्रमित होने के साथ ही बीएमपी-14 पटना की सबसे बड़ी चेन बन गई है। वहां 27 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इससे पहले खाजपुरा सबसे बड़ी चेन थी, जिसमें 22 लोग संक्रमित हुए थे।

डरे बीएमपी जवान, अब खुद बुला रहे सैंपल लेने के लिए

तीन-चार दिन पहले बीएमपी-14 के जवान नमूना देने से कतरा रहे थे। इसे देखते हुए 450 आशंकितों की लिस्ट में से 340 की ही जांच हुई थी। वहीं अब बीएमपी के जवान सिविल सर्जन कार्यालय फोन कर नमूना लेने को कह रहे हैं। सभी की जांच करा लेने की बात सुनते ही उधर से अधिकारी बोले कि अभी तो लिस्ट के ही 90 लोगों का नमूना नहीं लिया गया है। इसके बाद टीम ने जाकर 60 लोगों का नमूना लिया। शेष का रविवार को लिया जा रहा है।

बीएमपी अस्पताल की डॉक्टर में भी मिले लक्षण

बीएमपी परिसर में अभी बिना लक्षण वाले कई कोरोना संक्रमित हैं। उन्हीं में से किसी के इलाज के क्रम में बीएमपी अस्पताल की एक महिला डॉक्टर में कोरोना के लक्षण मिले हैं। शनिवार को होटल पाटलिपुत्र अशोक में क्वारंटाइन कर महिला डॉक्टर का नमूना जांच के लिए भेजा गया है।

जांच कराने की छूट मिलते ही सैंपल कलेक्शन में आई तेजी

प्रवासियों और बीएमपी के अलावा संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच गति तेज हो गई है। शनिवार को बीएमपी के 60 जवानों, बाढ़ के क्वारंटाइन सेंटर से 42 और अथमलगोला क्वारंटाइन सेंटर से 17 के अलावा पाटलिपुत्र अशोक में 13 समेत कुल 130 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। रविवार को बिहटा क्वारंटाइन सेंटर से नमूने लिए जा रहे हैं।

क्वारंटाइन सेंटर में रखी 14 माह की बच्ची संक्रमित

बख्तियारपुर क्वारंटाइन सेंटर में रह रही अथमलगोला की 14 माह की कोरोना पॉजिटिव बच्ची को शनिवार को मां के साथ कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में भर्ती कराया गया। बीडीओ रविंद्र कुमार ने बताया कि अथमलगोला के टाल क्षेत्र स्थित एक गांव की 20 वर्षीय महिला पति व गांव के अन्य लोगों के साथ दिल्ली में रहती है। छह मई को ट्रक से 14 अन्य लोगों के साथ महिला अपनी पुत्री को लेकर भाभी के गांव बख्तियारपुर पहुंची। मुखिया ने सभी 14 लोगों को गांव के विद्यालय में ठहराया और प्रशासन को सूचना दी। प्रशासन ने सात मई को सभी 14 लोगों को बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में क्वारंटाइन कर दिया। 14 मई को 16 लोगों का नमूना जांच को भेजा गया था। इसमें बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.