Move to Jagran APP

Coronavirus Patna Update: चांदमारी रोड भी आया कोरोना की जद में, बीएमपी में बढ़े संक्रमित

पटना में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को सात नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। अब तक पटना में 217 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 10:29 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 03:05 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: चांदमारी रोड भी आया कोरोना की जद में, बीएमपी में बढ़े संक्रमित
Coronavirus Patna Update: चांदमारी रोड भी आया कोरोना की जद में, बीएमपी में बढ़े संक्रमित

पटना, जेएनएन। जिले में मंगलवार को सात नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। सबसे अधिक बीएमपी में चार नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा कंकड़बाग के चांदमारी रोड, गौरीचक और मालसलामी इलाके में भी एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिला है।

loksabha election banner

चांदमारी रोड में मिली संक्रमित महिला निजी नर्सिग होम में भर्ती थी। उसके पेट में पथरी की शिकायत थी। ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया था। मालसलामी का युवक 24 मई को मुंबई से लौटा है। वह तबीयत खराब होने पर एनएमसीएच में उपचार के लिए पहुंचा था। कोरोना जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। अब तक पटना में 217 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 94 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। दो लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत ने सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी से वीसी से जानकारी ली।

पीएमसीएच में भर्ती मरीज की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पीएमसीएच में आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए भर्ती एक मरीज की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज जहानाबाद का रहने वाला है। अस्पताल प्रशासन ने उसे मंगलवार को एनएमसीएच भेज दिया। अस्पताल अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि 21 अन्य संदिग्ध अब भी भर्ती हैं।

एनएमसीएच से तीन कोरोना विजेता डिस्चार्ज

कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में इलाजरत कोरोना पॉजिटिव तीन लोगों की इलाज के दौरान दूसरी जांच रिपोर्ट भी मंगलवार की शाम निगेटिव प्राप्त हुई। प्राचार्य डॉ. विजय कुमार गुप्ता व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि तीन डिस्चार्ज मरीजों में पटना के अथमलगोला निवासी 14 माह की बच्ची भी है जो 16 मई को अस्पताल में भर्ती हुई थी। डिस्चार्ज होने वालों में 17 मई को अस्पताल में भर्ती नालंदा हिलसा की 28 वर्षीय वीणा कुमारी व मधुबनी बिहार के 46 वर्षीय हनुमान प्रसाद भी हैं। अस्पताल से ठीक होकर घर जाने वाले मरीजों की संख्या अब 159  हो गई है। वर्तमान में अस्पताल में 34 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। नोडल पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी मरीजों को घर में लोगों से अलग रहने तथा आवश्यक सावधानियां बरतने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.