Move to Jagran APP

Coronavirus Patna Update: बेलछी व नौबतपुर में मिले 3 संक्रमित, सूरत और दिल्ली से थे लौटे

पटना में शनिवार को कोरोना के तीन नए संक्रमित मिले। इनमें दो बेलछी तो एक नौबतपुर का निवासी है। जिले में कोरोना के कुल मामले 281 हो गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 10:33 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 03:10 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: बेलछी व नौबतपुर में मिले 3 संक्रमित, सूरत और दिल्ली से थे लौटे
Coronavirus Patna Update: बेलछी व नौबतपुर में मिले 3 संक्रमित, सूरत और दिल्ली से थे लौटे

पटना, जेएनएन। राजधानी में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी पहली रिपोर्ट में पटना के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें बेलछी के दो तो एक नौबतपुर का है। संक्रमितों में 55, 40 और 29 वर्ष के पुरुष हैं। तीन नए कोरोना पॉजिटिव को मिलाकर राजधानी में कोरोना के कुल 281 हो गए हैं। इनमें से 198 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। 78 का विभिन्न आइसोलेशन वार्डों में इलाज चल रहा है। अबतक पटना जिले के दो लोगों की मौत हुई है।

loksabha election banner

इसके पहले शुक्रवार को मसौढ़ी में पांच और नौबतपुर में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मिले थे। नौबतपुर में मिले 11 पॉजिटिव में से चार बच्चे, एक अधेड़ के अलावा अन्य युवा हैं। वहीं मसौढ़ी में मिले पांच पॉजिटिव में से एक बच्चा और चार बुजुर्ग हैं। सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि नौबतपुर में गुजरात से लौटे कुछ युवकों को होम क्वारंटाइन किया गया था।

बाहर से आए लोगों को किया गया था होम क्वारंटाइन

उनकी और उनके परिवार की पूल सैंपलिंग विधि से जांच कराने पर 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से चार बच्चे, एक 54 वर्षीय व्यक्ति के अलावा छह 25 से 40 साल तक की उम्र के हैं। इसकी प्रकार मसौढ़ी में भी बाहर से आए लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया था। जांच में उनके परिवार के चार बुजुर्ग और एक बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है

कोरोना मरीजों के लिए बढ़े आइसोलेशन बेड

कोरोना संक्रमण के मामले जून में बढऩे की आशंका को लेकर पटना जिले के आइसोलेशन वार्डों में बेड की संख्या बढ़ा दी गई है। गत 26 मई को मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिले में करीब चार सौ बेड बढ़ाए गए हैं। अब पटना जिले में 1568 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा सकता है। इसमें से होटल, अनुमंडल अस्पताल व एनएसएमसीएच बिहटा में बने कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) में 481, पीएमसीएच, आइजीआइएमएस, ईएसआइसी बिहटा में बने डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (डीसीएचसी) में 465 बेड सुरक्षित रखे गए हैं। इसके अलावे एनएमसीएच में 447 और एम्स पटना में 175 बेड हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.