Move to Jagran APP

CoronaVirus Patna Update: पटना में कोरोना से पहली मौत, एक दिन में मिले नौ मामले

CoronaVirus Patna News Update पटना में कोरोना से रविवार को पहली मौत हो गई है। राजधानी में कोराना का हाल जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 02:40 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 10:52 PM (IST)
CoronaVirus Patna Update: पटना में कोरोना से पहली मौत, एक दिन में मिले नौ मामले
CoronaVirus Patna Update: पटना में कोरोना से पहली मौत, एक दिन में मिले नौ मामले

पटना, जेएनएन। CoronaVirus Patna News Update: बिहार में कोरोना के हॉट जोन बने पटना में रविवार को कोरोना से पहली मौत हो गई है। पटना के बाढ़ (बेलछी) के 60 वर्षीय एक व्यक्ति ने पीएमसीएच में दम तोड़ दिया है। इसके साथ ही राजधानी में रविवार को पहली बार अबतक नौ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 61 हो गई है।

loksabha election banner

चार मई को दिल्ली से लौटा था मृतक

बाढ़ के बेलछी प्रखंड का रहने वाला मृतक चार मई को दिल्ली से लौटा था, जिसके बाद उसे क्वारंटाइन किया गया था। तबीयत खराब होने पर छह मई को उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार को उसने दम तोड़ दिया।

बाढ़ से मिले पांच पॉजिटिव, एक की मौत

पटना में रविवार को नौ कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इनमें पांच बाढ़, पंडारक के दो और बेलछी व आलमगंज के एक-एक मरीज शामिल हैं। बाढ़ के संक्रमितों की उम्र 31, 43, 46, 50, 55 है। जबकि पंडारक के पुरुष मरीजों की उम्र 40, व 42, है। वहीं आलमगंज की एक 56 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। जबकि बाढ़ में मिले 60 साल के संक्रमित की मौत हो गई है। इसके पहले शुक्रवार को पुलिस के पांच जवान कोरोना संक्रमित पाए गए थे। राजधानी में अब तक 61 कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। हालांकि, स्‍वस्‍थ होने वालों का आंकड़ा भी उत्‍साहजनक है। कुल 61 में से 23 मरीजों के स्‍वस्‍थ होने के बाद फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्‍या 32 है।

बीएमपी परिसर में घर-घर स्‍क्रीनिंग शुरू

बीते शुक्रवार को में बिहार सैन्‍य पुलिस (BMP) के पांच पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने के कारण पुलिस मुख्यालय की परेशानी बढ़ गई है। इसके पहले भी नौ पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। एक सेवानिवृत्‍त पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिला था। इसके बाद पुलिस मुख्‍यालय तमाम एहतियाती कदम उठा रहा है। पुलिस लाइन और बीएमपी में घर-घर स्‍क्रीनिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बीएमपी परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है। इस दौरान मिले किसी भी संदिग्ध व्‍यक्ति की जांच कराई जाएगी।

पुलिसकर्मियों की ऐसी ही स्‍क्रीनिंग राज्‍य के अन्‍य जिलों में भी कराई जा रही है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस कप्‍तान को निर्देश दिया है।

संक्रमितों के संपर्क में आए 200 लोगों के सैंपल लिए

छह जवानों के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए 200 लोगों की सूची बनाई गई है। रविवार को उनके जांच सैंपल लिए जा रहे हैं। इस बीच संक्रमित जवानों के सीधे संपर्क में आए 30 अन्‍य जवानों को आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया है।

61 में से 23 मरीज हो चुके स्‍वस्‍थ, पांच अन्‍य भी होंगे डिस्‍चार्ज

इस बीच पटना के 61 में से 23 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। पांच अन्‍य के भी स्‍वस्‍थ होने की चर्चा है। हालांकि, फिलहाल उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी नहीं दी जा सकी है। उम्‍मीद है कि रविवार की शाम तक उन्‍हें डिस्‍चार्ज कर दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.