Move to Jagran APP

Coronavirus Bihar Update: बिहार में 30वें कोरोना संक्रमित की मौत, 146 नए मरीजों के साथ 4598 हुआ आंकड़ा

Coronavirus Bihar News Update बिहार में शुक्रवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई। वहीं 146 नए मरीज मिले हैं। राज्‍य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 4598 हो गया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 10:36 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 08:03 AM (IST)
Coronavirus Bihar Update: बिहार में 30वें कोरोना संक्रमित की मौत, 146 नए मरीजों के साथ 4598 हुआ आंकड़ा
Coronavirus Bihar Update: बिहार में 30वें कोरोना संक्रमित की मौत, 146 नए मरीजों के साथ 4598 हुआ आंकड़ा

पटना, जेएनएन।Bihar Coronavirus News: बिहार में शुक्रवार को एक और कोरोना मरीज की मौत की पुष्टि हुई है, जिसके बाद कोरोना के संक्रमण से अब तक 30 मरीजों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। गुरुवार को पहली बार एक दिन में तीन कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। वहीं शुक्रवार को कोरोना के 146 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 4598 हो गई है।

loksabha election banner

अररिया जिले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत 

फारबिसगंज के रेफरल हॉस्पिटल में तीन मई को इलाज के क्रम में मृत व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। डीएमसीएच से आज प्राप्त रिपोर्ट में उस मृतक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएस एमपी सिंह ने बताया कि मरीज़ फारबिसगंज के आइटीआइ कोरेंटाइन सेंटर में भर्ती था। दो मई को तबियत खराब होने पर उसे आईटीआई कॉलेज से रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 3 मई को उसकी मौत हो गई। मृतक की पत्नी फारबिसगंज में आशा कार्यकर्ता है। 

लगभग आधे मरीज ठीक हो गए

बिहार में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों में से लगभग आधे अब ठीक हो गए हैं। कुल 4598 संक्रमितों में से अब तक 2233 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में अभी एक्टिव केस की संख्या 2335 है। इधर 24 घंटे में महामारी के शिकार रहे और 113 लोग ठीक हो गए। खगडिय़ा में अब संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। इसके पहले तक पटना में सबसे अधिक संक्रमित थे।  

संक्रमितों के मामले में खगडि़या सबसे अागे

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि खगडिय़ा में अब संक्रमितों की कुल संख्या 273 हो गई है। जबकि पटना में संंक्रमितों की संख्या 268 है। स्वास्थ्य विभाग ने आधिकारिक जानकारी में बताया कि अररिया से एक मौत की सूचना प्राप्त हुई है। मृत व्यक्ति का विवरण जिले से तलब किया गया है। 

गुरुवार को मिले थे कोरोना के 126 नए मरीज

बिहार में गुरुवार को कोरोना के 126 नए पॉजिटिव मामले मिले थे। वहीं पिछले 24 घंटे में महामारी की चपेट में आए और 95 लोग ठीक भी हो गए हैं। अबतक राज्य में कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या 2121 हो गई है। इधर, गुरुवार को कोरोना से तीन और मरीजों की मौत हो गई थी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कोरोना से मृत लोगों में शिवहर निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग के साथ ही बेगूसराय के 84 वर्षीय और कटिहार के 67 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। दो लोगों की मौत इलाज के दौरान पटना के कोविड विशेष अस्पताल (एनएमसीएच) में हुई है, जबकि एक की मौत कटिहार में हुई। 

प्रदेश में अबतक 88313 सैम्पलों की हो चुकी है जांच

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अबतक कोरोना के 88313 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। विभाग के अनुसार कोरोना की जांच आरटीपीसी आर के साथ ही ट्रू नेट मशीन से भी की जा रही है। राज्य में कोरोना की जांच को लेकर 20 सेंटर कार्यरत हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.