पटना, जेएनएन। राज्य में शुक्रवार को कोरोना संकमण के 6 नए मामले मिले हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1000 पार कर 1005 हो गई है। गुरुवार को सात अलग-अलग लैब में कुल 1633 सैंपल की जांच हुई। वहीं पिछले 24 घंटे में 25 लोगों ने इस महामारी को परास्त किया है। जिसके बाद राज्य में ठीक होने वालों की संख्या 411 हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को आठ संक्रमित पूर्णिया से मिले हैं। ये सभी लोग रुपौली के हैं और हाल में बिहार लौटे हैं। पूर्णिया के अलावा खगडि़या से चार और लखीसराय से छह संक्रमित मिले हैं। 

पूर्णिया, खगडिय़ा और लखीसराय के अलावा मुजफ्फरपुर से तीन एवं जहानाबाद से पांच, शेखपुरा से दो, नालंदा से तीन, बांका से तीन और नवादा और भागलपुर से एक-एक संक्रमित मिले हैं। ये सभी लोग प्रवासी हैं जो तीन मई के बाद बिहार लौटकर आए हैं और राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में ठहराए गए हैं।  वहीं देर रात आई तीसरी और चौथी रिपोर्ट में खगडि़या, रोहतास, वैशाली व सुपौल में दो-दो तथा भोजपुर व किशनगंज एक-एक है। 

बुधवार को मिले 74 कोरोना पॉजिटिव 

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। बुधवार को कुल 74 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें 50 से अधिक प्रवासी मजदूर हैं। इस तरह प्रदेश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 953 पर पहुंच गई है। बुधवार को पटना जिले की एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई वह कोरोना पॉजिटिव थी। बिहार में अबतक सात मरीजों की कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण मौत हो गई है। 

पटना में मिले नौ संक्रमित, 20 दिन का बच्चा भी

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को जारी  मेडिकल बुलेटिन बताया है कि पटना से नौ संक्रमित मिले हैं। इनमें बेलछी के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती 20 दिन का बच्चा भी शामिल है। यह बच्चा हाल ही में अपने परिवार के साथ दिल्ली से लौटा है जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया है। 

 एनएमसीएच-आइजीआइएमएस की नर्स भी कोरोना संक्रमित

इस बच्चे के अलावा एनएमसीएच और आइजीआइएमएस की एक-एक नर्स और बेलछी, खुशरूपुर से एक-एक और बाढ़ से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। पटना में ही बीएमपी 14 के दो जवानों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बीएमपी से दो नए मामले मिलने के बाद यहां संक्रमित जवानों की संख्या 22 हो गई है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस