Move to Jagran APP

Highlights Bihar News: पत्‍नी के साथ द‍िल्‍ली से पटना पहुंचे तेजस्‍वी यादव, लालू को साला प्रभुनाथ यादव ने बताया भगवान

Highlights Bihar News लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव दिल्‍ली में अपनी गर्लफ्रेंड से शादी के बाद आज पटना पहुंच गए हैं। उनके एक मामा प्रभुनाथ यादव ने लालू को भगवान बताया है। इस बीच जहानाबाद में हुई सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवारों की मौत हो गई है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 13 Dec 2021 06:55 AM (IST)Updated: Mon, 13 Dec 2021 10:14 PM (IST)
Highlights Bihar News: पत्‍नी के साथ द‍िल्‍ली से पटना पहुंचे तेजस्‍वी यादव, लालू को साला प्रभुनाथ यादव ने बताया भगवान
शादी के बाद पत्‍नी संग तेजस्‍वी, राबड़ी देवी एवं साधु यादव। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Highlights Bihar News: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के शादी के बाद गुपचुप पटना आने की खबर है। वे दिल्‍ली में शाम की फ्लाइट से चलकर रात में पटना पहुंच गए। शादी के बाद मामा साधु यादव (Sadhu Yadav) के आपत्तिजनक बयानों तथा उसपर भांजा तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) के जवाब का सिलसिला भी जारी है। इस बीच साधु यादव के एक भाई प्रभुनाथ यादव ने लालू प्रसाद यादव को भगवान बताया है। उधर, बिहार के औरंगाबाद में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) के एक मुखिया प्रत्याशी ने कुछ मतदाताओं के वेाट नहीं देने से बौखला कर उनके साथ न केवल मारपीट की, बल्कि उनसे उठक-बैठक कराई तथा थूक भी चटवाई। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है। अररिया में भी बच्‍ची से दुष्‍कर्म का आरोपित मो. मेजर गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच पंचायत चुनाव के अंतिम चरण का मतदान शांतिपूर्ण रहा। अब कल मतगणना होगी।

prime article banner

Bihar News Highlights Update: 

05:40 PM- खुले में नमाज की बाबत सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि इन सब का कोई मतलब नहीं  है। हमलोगों का ऐसा कोई विचार नहीं है। हम तो सबको मानकर चलते हैं। हमारी नजरों में सभी धर्म के लोग समान हैं।  

05:23 PM- जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर ने हरियाणा में खुले में नमाज पर रोक की निंदा की है। साथ ही उन्‍होंने बिहार के विधायक व मंत्री की मांग को भी गलत ठहराया। कहा कि बिहार में अमन और सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश सफल नहीं होने दी जाएगी। 

05:00 PM- आज शाम 7:30 बजे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सपरिवार विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से दिल्ली से पटना पहुंचेंगे। आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने इसकी जानकारी दी है। तेजस्‍वी के वधू संग आने के उपलक्ष्‍य में राबड़ी देवी ने आरजेडी के सभी विधायकों को अपने आवास पर बुलाया है।

04:30 PM- बिहार के बगहा में खेत में काम करते किसान पर बाघ का हमला। एक घंटे के अंदर दो किसानों पर हमले से दहशत। वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के वन प्रमंडल दो अंतर्गत हरनाटांड़ वन क्षेत्र में हुई घटना।

04:00 PM- तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के साथ आज रात पटना पहुंच रहे हैं। उनके साथ लालू प्रसाद यादव और मीसा भारती के भी आने की चर्चा है।

03:11 PM- जहानाबाद में एनएच 83 पर बड़ी दुर्घटना हुई है। सड़क पर तेज रफ्तार दो बाइक की सीधी टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल है।

02:55 PM- केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह नालन्दा जिला के  मुस्तफापुर के अपने गांव में भव्य राम मंदिर का निर्माण करा रहे हैं। सोमवार को उन्‍होंने भूमि पूजन किया। मंदिर का नाम होगा श्रीराम दरबार। उन्होंने सूर्य मंदिर का भी निर्माण कराया है।

02:27 PM- बिहार के मंदिरों में हो रहा काशी विश्वनाथ मंदिर के लोकार्पण का सीधा प्रसारण। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे संबोधित। पटना के खाजपुरा शिव मंदिर प्रांगण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुनने वालों में केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे, बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, बीजेपी प्रदेश महामंत्री एवं दीघा विधायक संजीव चौरसिया, बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश वर्मा भी शामिल।

02:00 PM- अररिया के भरगामा में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का आरोपित मो. मेजर गिरफ्तार। एसपी ने कहा कि स्पीडी ट्रायल चलाकर दिलाई जाएगी सजा। नेपाल भागने की तैयारी में था आरोपित कि पुलिस ने अररिया के चांदनी चौक से गिरफ्तार कर लिया। उसपर अररिया जिले में तीन तथा पूर्णिया के जानकीनगर में एक मामला दर्ज है। एक मामले में वह जेल भी जा चुका है।

01:29 PM- नालंदा जिले के राजगीर में पानी भरे गढ़े में गिरने से दो मासूमों की मौत। रेलवे के क्वार्टर निर्माण के दौरान खोदा गया था गढ़ा। मरने वाले रघुनंदन राजवंशी के पांच व दो साल के दो बेटे हैं।

01: 00 PM- जमुई में जदयू एमएलसी संजय प्रसाद के बिगड़े बोल का एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है। आडियो में मुखिया शहाना खातून के पति को काट देने की धमकी दी गई है। दैनिक जागरण इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

12:30 PM- लालू के एक साले साधु यादव ने जीजा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है तो दूसरे साले प्रभुनाथ यादव ने उन्‍हें भगवान तथा बहन राबड़ी देवी को देवी बताया है। उन्‍होंने कहा कि वे साधु यादव गदहा है। गदहा नहीं रहता तो जीजा व बहन तथा भगिना-भगिनी को अपशब्‍द नहीं बोलता।

12:00 PM- किशनगंज जिला आरजेडी अध्यक्ष सरवर आलम के शहनाज फ्यूल सेंटर पर अपराधियों ने हवाई फायरिंग करते हुए छह लाख रूपये लूट लिए। रविवार की रात की इस घटना के बाद पुलिस अभी तक अंधेरे में तीर मार रही है। अपराधी फरार हैं।

11:30 AM- पटना में 'जनता के दरबार में मुख्‍यमंत्री' कार्यक्रम में लोगों की समस्‍याएं सुन रहे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। कार्यक्रम में दूर-दूर से आए लोग।

11:05 AM- मुंगेर में प्रसव कराने आई रेलकर्मी की पत्नी की मौत पर बवाल। शहर के एक निजी नर्सिंग होम में एक रेलकर्मी की गर्भवती पत्‍नी की मौत हो गई। स्वजनों का आपरेशन के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप है। महिला जमालपुर प्रखंड के चंद्रपुरा की रहने वाली थी। उसकी मौत के बाद स्‍वजनों व स्‍थानीय लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया।

10:45 AM- नवादा के रजौली थाना क्षेत्र की सिरोडाबर पंचायत के पूर्व मुखिया और चौथा गांव के निवासी मनोज यादव पर बड़े भाई कुलदीप यादव के पुत्र संजय यादव को चाय में जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। घटना का कारण पैतृक संपत्ति के बंटवारा का विवाद बताया गया है।

10:30 AM- भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र के पर्सा जिला वीरगंज पुलिस ने देर रात 18 लाख रुपये और बाइक के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया। पु‍लिस दोनों युवकों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है। पैसा हवाला का होने की आशंका है, जिसके तार पूर्वी चंपारण के रक्सौल से जुड़े होने की बात चर्चा में है।

10:00 AM- जमुई के झाझा-सिमुरतल्ला मुख्य सड़क एनएच- 333 ए के नारगंजो स्टेशन के समीप लकड़ी से भरा एक ट्रैक्टर पलट गया, इसके नीचे दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

09:30 AM- तेजस्‍वी यादव के पटना आगमन की वायरल खबर को लेकर अपडेट यह है कि वे आज शाम करीब छह बजे दिल्‍ली से चलेंगे। पटना एयरपोर्ट पर उनकी फ्लाइट रात में पहुंचेगी। यह अभी तक का कार्यक्रम है। हालांकि, अं‍तिम समय में कार्यक्रम में बदलाव की संभावना बनी हुई है।

09:00 AM- वायरल खबर के अनुसार तेजस्‍वी यादव पत्‍नी रचेल के साथ सड़क मार्ग से रविवार की देर रात करीब एक बजे पटना स्थित अपने आवास पर पहुंचे। उनकी मां राबड़ी देवी एक दिन पहले ही पहुंच चुकी थीं। हम इस खबर की सत्‍यता के लिए लालू परिवार से संपर्क स्‍थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि लालू परिवार की ओर से जल्‍द ही पटना में एक बड़ी पार्टी दी जा सकती है।

08:30 AM- बिहार में तेजस्‍वी यादव के पत्‍नी रचेल के साथ पटना आने की खबर वायरल हो गई है। बताया जा रहा है कि वे पत्‍नी के साथ पटना जंक्‍शन के महावीर मंदिर व पटनदेवी पूजा करने जा सकते हैं। हम इस खबर की सत्‍यता के लिए लालू परिवार से संपर्क स्‍थापित करने की कोशिश कर रहे हैं।

07:49 AM- तेजस्वी यादव की शादी को लेकर लालू परिवार में मामा के हाई वोल्‍टेज ड्रामा के बीच एक भोजपुरी गाना वायरल हो गया है। गाने के बोल हैं- 'साधु मामा काहे पगला गइल बानी' (sadhu mama kahe pagla gael bani)। इसे भोजपुरी गायिका दीपांजली यादव (Deepanjali Yadav Bhojpuri song) ने गाया है। गाने में शादी को लेकर आपत्तिजनक बयानों के लिए साधु यादव को निशाने पर लिया गया है।

07:18 AM- तेजस्वी यादव के शादी के बाद से मामा साधु यादव लगातार लालू परिवार पर हमलावर हैं। इस बीच युवा आरजेडी के नेता मूसा यादव ने इंटरनेट मीडिया पर अपने पोस्ट में साधु यादव की तारीफ कर दी। उन्‍हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

07:00 AM- बिहार में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग बीते दिन शांतिपूर्ण रही। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार मतदान के दौरान कुशेश्वर स्थान में एक बूथ पर हंगामा के बाद दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया गया है। इस मामले में 15 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। वैशाली में भी एक बूथ पर गलत बैलेट के कारण दोबारा मतदान होगा।

06:30 AM- कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच बिहार में कोरोना से मौत का सिलसिला आरंभ है। माजा मामला अमेजन के एक डिलिवरी ब्‍वाय के संपर्क में आने से एक महिला की मौत का है। आइजीआइएमएस में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हुई है, जिसकी देखभाल करने वाले किराएदार की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। वह युवक आनलाइन शापिंग कंपनी अमेजन का डिलीवरी ब्वाय है।

06:00 AM- औरंगाबाद के कुटुंबा प्रखंड के अंबा थाना क्षेत्र स्थित डुमरी पंचायत में मुखिया चुनाव के पराजित प्रत्याशी बलवंत कुमार सिंह ने खरांटी टोला भुइयां बिगहा गांव में वोट नहीं देने पर कुछ मतदाताओं से मारपीट कर उन्‍हें उठक-बैठक कराई। उन्होंने एक मतदाता की पिटाई करते हुए उसे जमीन पर थूक चाटने पर मजबूर किया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बीती शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया। घटना से पूरे इलाके में तनाव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.