Move to Jagran APP

Highlights Bihar News, 20 November: लालू प्रसाद यादव जल्‍दी आ सकते हैं बिहार, शराबबंदी पर कांग्रेस दो-फाड़

Highlights Bihar News 20 November बिहार के दरभंगा में थाने में घुसकर एक व्‍यक्ति ने दारोगा को पीटा। पीएम मोदी के नए कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा पर बिहार में राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आती रहीं। लालू प्रसाद यादव जल्‍दी ही फिर बिहार आ रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 07:16 AM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 05:49 PM (IST)
Highlights Bihar News, 20 November: लालू प्रसाद यादव जल्‍दी आ सकते हैं बिहार, शराबबंदी पर कांग्रेस दो-फाड़
राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू यादव। जागरण आर्काइव।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Highlights Bihar News Today बिहार के औरंगाबाद में एक जीविका दीदी को ट्रेन से उतार कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। शराबबंदी को लेकर सख्‍ती के बीच पटना व बक्‍सर में नशे में टल्‍ली लोगों के वीडियो वायरल हुए। नालंदा में शराब के नशे में छत से गिरकर एक युवक की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) की वापसी की घोषणा पर राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का सिलसिला भी चल रहा है। इस बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) द्वारा बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) की समीक्षा के बाद की सख्‍ती को लेकर तेज प्रताप यादव ने तंज कसा। उधर, दरभंगा में एक युवक ने थाना में घुसकर एक दारोगा को पीट डाला। लेकिन शनिवार की सबसे बड़ी खबर यह कि राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दो-तीन दिनों में फिर बिहार आ सकते हैं।

loksabha election banner

Bihar News Today Highlights:

05:40 PM- बेगूसराय के वीरपुर थाना क्षेत्र के सरौजा गांव में शनिवार को पुलिस ने कुख्यात महेश सहनी के घर में छापेमारी की। इस दौरान मुकेश तो फरार हो गया मगर घर से तीन पिस्टल और 75 बोतल शराब बरामद की गई है। मौके से एक को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। 

03:45 PM- बिहार में शराबबंदी के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शकील अहमद खां ने विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के प्रति नाराजगी जताई है। उन्‍होंने कहा है कि शराबबंदी के समय कांग्रेस भी साथ थी इसलिए इसका विरोध करना उचित नहीं है। 

01:56 PM- राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू यादव अगले कुछ दिनों में फिर से पटना आ सकते हैं। दरअसल, चारा घोटाले के एक मामले में पटना की कोर्ट ने उन्‍हें हाजिर होने का आदेश दिया है। इसका असर बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में दिख सकता है। राजद इस बार जाति जनगणना के मसले पर आक्रामक रुख दिखाने की तैयारी में जुटा है।

01:39 PM- जमुई में दो बाइक की टक्‍कर में एक बाइक सवार की मौत। सड़क हादसा लक्ष्मीपुर-झाझा मुख्य मार्ग पर काजूबगान गांव के समीप हुआ। दो बाइक के बीच जोरदार भिड़ंत। दोनों बाइक के परखचे उड़े। एक बाइक सवार आकाश कुमार की घटनास्थल पर मौत। जबकि, तीन युवक गंभीर रूप से घायल हैं।

01:10 PM- सहरसा में एक युवक की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्‍या। सदर थाना के तिवारी चौक पर दो अपराधियों ने हत्या की। शव की पहचान सहीसा बस्‍ती में रहने वाले मूलत: मधेपुरा जिला के झिटकिया के निवासी मो. मुर्शीद के पुत्र जेकी के रूप में की गई है। मृतक के मोबाइल फोन से उसकी पहचान हुई।

12:37 PM- औरंगाबाद में पेट्रोल पंप पर कार में आग लगने से मची अफरातफरी। जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में औरंगाबाद-पलामू पथ पर बिजौली मोड़ से आगे स्थित उपेंद्र पेट्रोलियम पंप पर आग लगी। कार नवीनगर से औरंगाबाद जा रही थी। इस कार में नवविवाहित जोड़ा सवार था।

12:07 PM- नालंदा के चंडी प्रखंड की माधोपुर पंचायत अंतर्गत विशुनपुर गांव के पूर्व वार्ड सदस्य रामू यादव की मौत छत से गिरकर हो गई। पंचायत चुनाव में रामू यादव वार्ड सदस्य की कुर्सी नहीं बचा पाने के कारण नाराज थे। वे चुनाव हारने का ठीकरा अपने पड़ोसियों के सिर फोड़ रहे थे। शराब के नशे में घर की छत पर चढ़ घूम-घूम कर पड़ोसियों धमकाने के दौरान उनके कदम लडखड़ाए और वे नीचे गिर गए।

11:35 AM- बिहार कैबिनेट की बैठक 23 नवंबर को शाम 4.30 बजे से होगी। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

11:15 AM- शराबबंदी की हकीकत बताती एक और घटना बिहार के बक्सर में हुई है। वहां नगर परिषद का एक सफाईकर्मी सड़क पर नशे में धुत होकर उत्‍पात करता नजर आया। इसका वीडियो वायरल हो गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

10:45 AM- बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने साल 2022 की मैट्रिक (10वीं) व इंटीमीडिएट (12वीं) परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। मैट्रिक व इंटर की परीक्षाएं क्रमशः 17 और एक फरवरी, 2022 से शुरू होंगी। परीक्षाएं रोजाना दो शिफ्ट में होंगी।

10:20 AM- नक्सलियों ने बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश एवं उत्तरी छत्तीसगढ़ में 23 से 25 नवंबर तक तीन दिवसीय बंद का एलान किया है। बंद को लेकर गया जिले के डुमरिया स्थित बिकुला में नक्सली पोस्टर साटा गया है। बंद का कारण प्रशांत बोस और शीला मरांडी सहित छह लोगों की गिरफ्तारी व उनकी पुलिस द्वारा पिटाई, गदचिरौली में 26 माओवादियों की हत्या बताया गया है। साथ ही तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन में मारे गए लोगों को मुआवजा देने की मांग की गई है।

09:50 AM- रोहतास के नोखा स्थित कदवा गांव में शुक्रवार की देर रात तिलक समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में एक कैमरामैन की मौत हो गई। मृतक  संझौली थाना क्षेत्र के मसोना  गांव का निवासी रवि कांत सिंह है। कदवा गांव निवासी  संजीत कुमार मिश्र के छोटे भाई का तिलक पटना से आया था। तिलक से पहले दरवाजे पर हर्ष फायरिंग हो रही थी।

09:30 AM- औरंगाबाद में एक जीविका दीदी की ट्रेन से उतारकर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप। रफीगंज थाना क्षेत्र के गरवा गांव से शव बरामद। हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा कर रहे हैं ग्रामीण। हंगामा शांत कराने सदर अस्पताल पहुंचे एसडीपीओ गौतम शरण ओमी।

09:00 AM- बिहार में शराबबंदी में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मी नपेंगे। उनके खिलाफ शुरू की गई विभागीय कार्यवाही की जानकारी पुलिस मुख्यालय को भी भेजी जाएगी। शराबबंदी कानून के प्रति सुस्ती बरतने वाले या लापरवाह पुलिसकर्मियों की सूची रेंज के आइजी और डीआइजी हर पखवारे पुलिस मुख्यालय भेजेंगे। इस रिपोर्ट में आरोप व दी गई सजा की जानकारी भी दी जाएगी। शराब की बरामदगी और अपराधियों पर कार्रवाई की रिपोर्ट अलग से मांगी गई है।

08:30 AM- दरभंगा के बहादुर थाना में देकुली गांव के संतोष साह ने दारोगा नेपाली कुमार की थाने के अंदर पिटाई की। आरोपित पुलिस हिरासत में लिए गए युवक को छुड़ाकर ले जाना चाहता था, जिसका दारोगा ने विरोध किया। इसपर दोनों में विवाद हो गया।

08:00 AM- तेज प्रताप यादव ने वीडियो जारी कर शराबबंदी को फेल बताया है। उन्‍होंने सड़क पर नशे में धुत एक व्यक्ति व उसके बेटे का वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में बच्‍चा अपने पिता के शराब पीने की बात कह रहा है।

07:30 AM- बीती रात पटना के होटलों में शराब पीने वालों को पकड़ने के लिए बडे पैमाने पर छापेमारी की गई। पुलिस ने जक्कनपुर, शास्त्रीनगर, बुद्धा कालोनी, कोतवाली, कंकड़बाग, दीघा सहित एक दर्जन थाना क्षेत्रों में 15 से अधिक होटलों में छापेमारी कर एक एनजीओ अधिकारी समेत 25 लोगों को गिरफ्तार किया।

07:00 AM- बिहार में शराबबंदी की समीक्षा के बाद की सख्‍ती पर तंज कसते हुए लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है। उन्‍होंने कहा है कि उनके सपनों के बिहार में गली-गली शराब मिलती है। उन्‍होंने अपने बच्चो को यतीम बनाया है। उन्‍हें शर्म करना व डूब मरना चाहिए।

06:30 AM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए कृषि कानूनों की वापसी पर अपनी प्रतिक्रिया में कांग्रेस नेता कन्‍हैया कुमार ने कहा है कि बेईमान ने ऐलान किया है कि उसकी ‘तपस्या’ में कमी रह गई। उन्‍होंने पूछा है कि वे तपस्या की वेदी में और कितनी आहुति लेंगे? सात सौ से ज्यादा किसानों ने शहादत दी और वे 'गुमराह नहीं कर पाए' 'समझा नहीं पाए' कह रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.