पटना, जागरण टीम। Bihar News: पटना में सालों से मेडिकल व इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं में सफलता दिलाने वाला एक गैंग चल रहा था। हरियाणा पुलिस की निशानदेही पर पटना पुलिस ने इसका उद्भेदन किया है। पुलिस को अब इसके सरगना की तलाश है। इस बीच बिहार में बाढ़ का पानी रेल ट्रैक पर चढ़ने के कारण कई ट्रेनों के मार्ग बदलने पड़े हैं। राज्‍य में कोरोना का कहर भी लगातार गहराता दिख रहा है। बिहार में आज की छोटी-बड़ी घटनाओं की जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ।

10:22 PM

सीतामढ़ी: बैरगनिया में कोरोना संक्रमण से पूर्व वार्ड पार्षद की मौत हो गई। उनके जनाजे में सौ से अधिक लोग शामिल हुए। प्रशासनिक लापरवाही के कारण गांव के सैकड़ों लोगों के संक्रमण का शिकार होने का अंदेशा बन गया है।

09:05 PM

बक्सरः जिले के नया भोजपुर गांव में रविवार की शाम पुराने विवाद को लेकर दो भाई आमने-सामने हो गए। गोलीबारी में घायल बूढ़ा यादव की इलाज के दौरान मौत हो गई।

08:38 PM

मुंगेर: धरहरा-खड़गपुर बॉर्डर पर रविवार की देर शाम नक्सली और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। नक्सली -पुलिस के बीच करीब 150 राउंड गोली चली। 

08:10 PM

बक्सरः जिले के नया भोजपुर गांव में रविवार की शाम पुराने विवाद को लेकर दो भाई आमने-सामने हो गए। गोलीबारी में बूढ़ा यादव को दो गोली लग गई। उन्हें चिंताजनक स्थिति में पुलिस ने अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया है। 

07:30 PM

बक्सर: रविवार की शाम मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बनारपुर गांव में काफी नीचे से गुजर रहे धारा प्रवाहित बिजली के तार की चपेट में आकर 9 वर्षीय एक बच्चा गम्भीर रूप से झुलस गया। 

07:08 PM

जमुई थाना के गढ़वा कटौना गांव के पश्चिम उलाय नदी के तट पर सर कटी लाश मिली है। शव की पहचान बानपुर गांव के एक युवक के रूप में हुई है।

07:01 PM

मधेपुरा: जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर स्थित मीरगंज-जदिया एसएच-91 पर पिकअप और ऑटो की टक्कर में ऑटो पर सवार दो व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं तीन लोग जख्मी हो गए।

06:43 PM

अररियाः भारतीय सेना की ओर से नेपाली सेना को 10 वेंटिलेटर उपहार स्वरूप दिया गया है। कोरोना को देखते हुए भारतीय की ओर से यह सहयोग किया गया है।

06:17 PM

भागलपुरः इंटर में दाखिला के लिए आवेदन फॉर्म नहीं भरने वाले छात्र-छात्राओं को राहत भरी खबर। जिला शिक्षा विभाग ऐसे बच्चों को एक और मौका देने का निर्णय लिया है। 

05:15 PM

रक्सौल: अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में रविवार को पृथ्वी दिवस पर सरकारी-गैरसरकारी संस्थानों के लोगों ने पौधरोपण किया।

05:00 PM

भागलपुरः युवती सहित छह लोगों ने रविवार को कोरोना को शिकस्त दी। सभी टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर में दस दिनों से भर्ती थे।

04:30 PM

जमुई : चकाई थाना क्षेत्र के चकाई-बीचकोड़वा मुख्य मार्ग पर अजय नदी स्थित पुल के समीप चकाई पुलिस ने रविवार की सुबह सड़क किनारे बालू के अंदर गड़े एक युवक की लाश को बरामद किया है।

04:00 PM

बिहार की दशा पर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने बिहार के लोगों की दुर्दशा पर ध्यान दिलाते हुए कहा कि आज का युवा बदलाव चाहता है। नीतीश कुमार बाढ़ का हवाई सर्वे कर रहे हैं ओर जमीन पर बिहार के लोग त्रस्त हैं। राज्य में अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बाढ़ ओर कोरोना जैसी आपदाओं के नाम पर दलाल अरबों रुपये लूट चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस लूट में सरकार ओर सत्ता पक्ष के नेता भी शामिल हैं। पप्पू यादव रविवार को अपने आवास पर प्रेस से बात कर रहे थे।

01:45 PM

जमुई के सिकन्दरा थाना क्षेत्र के पाठकचक गांव निवासी कैलू यादव के 25 वर्षीय पुत्र की करंट लगने से मौत। घर के पास ही गिरे नंगे तार की चपेट में आ गया युवक।

01:30 PM

शिवहर के पिपराही थाना क्षेत्र के दोस्तियां चौक पर दो पक्षों में पहले नोंक- झोंक हुई, तत्पश्चात दोनों की भिडंत हो गई। दो पक्ष के दो युवक फेसबुक पर चैटिंग के दौरान उग्र होकर एक-दूसरे के खिलाफ विवादित संवाद करने लगे। फिर देखते ही देखते बात बिगड़ती चली गई।

01:00 PM

मधुबनी के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के मकिया गांव में रंगदारी को लेकर गोलीबारी का मामला सामने आया है। मकिया गांव में मो. अशफाक के घर पर अपराधियों ने सात राउंड फायरिंग की। पुलिस ने घटना स्थल से दो खोखा व एक कारतूस बरामद किया है।

12:30 PM 

मधुबनी के अंधराठाढ़ी में अंधरा-अररिया मुख्य सड़क पर दो बाइक की आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। इनमें से दो को डीएमसीएच रेफर किया गया है।

12:15 PM 

मधुबनी के रहिका थाना क्षेत्र के बसौली पंचायत के सुगौना गांव में आपसी विवाद में एक दंपती पर हमला किया गया। इसमें पति की मौत हो गई। जबकि, पत्नी गंभीर रूप से जख्मी है। मृतक की पहचान सुगौना गांव के बटोही यादव के पुत्र विजय यादव (38) के रूप में की गई है। मृतक की पत्नी फूलो देवी है।

12:00 PM

बगहा के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के सोहगीबरवा जंगल में एक तेंदुए का शव मिलने से सनसनी फैल गई।

11: 30 AM 

जमुई में शटर तोड़कर अज्ञात चोरों ने गुप्ता सिनेट्री दूकान में की चोरी। नगद सहित तकरीबन दो लाख से अधिक के सामान उड़ाए।

11:00 AM 

बेतिया के शिकारपुर थाना क्षेत्र के जयमंगलापुर गांव में नशे में एक युवक ने खुद पर गोली चला दी, जो उसके कान के समीप से होकर गुजर गई। जख्मी युवक राज वर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

10:30 AM 

बेतिया के नौतन थाना क्षेत्र के खैरा टोला गांव में बकरी चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़कर जमकर पीटा। पकड़े गए दोनों युवक बगहा थाना क्षेत्र के बड़गांव गांव के निवासी हैं। रविवार की सुबह में पुलिस गांव में पहुंची और दोनों युवकों को हिरासत में लेकर थाने ले गई।

10:00 AM 

पृथ्वी दिवस के अवसर पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने अपने सरकारी आवास परिसर में पौधरोपण किया।

09:30 AM

भागलपुर के हबीबपुर इलाके के अंबे सालेपुर में अपराधियों ने पुलिस की वर्दी में चावल व्यवसायी निरंजन साह के घर में घुसकर तीन लाख से अधिक की लूटपाट की। भागते समय गोली मारने की धमकी दी तथा हथियार लहराते हुए आसानी से निकल गए।

09:00 AM

सीतामढी में भारत नेपाल सीमा पर बैरगनिया की लाइफलाइन सड़क बैरगनिया-सीतामढ़ी के बीच बड़े वाहनों का परिचालन ठप पड़ गया है। नन्दवारा पेट्रोल पंप के समीप सड़क पर गड्ढे में वाहन फंस रहे हैैं। तीन वर्षों से तीन किलोमीटर में जर्जर सड़क का पुनर्निर्माण नहीं हो रहा है। यह सड़क 2017 की बाढ़ में ध्वस्त हुई थी। 

08:30 AM

पूर्वी चंपारण के केसरिया में पीटकर हत्या के मामले में आठ लोग गिरफ्तार। केसरिया पुलिस ने दिलावरपुर में भीड़ द्वारा पीटकर की गई हत्या के मामले में रविवार की सुबह आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सभी दिलावरपुर के नारायणपुर गांव के निवासी बताये जा रहे हैं। गुरुवार की रात भीड़ द्वारा भाई की हत्या को लेकर पकड़ी दीक्षित निवासी मोहनलाल राय ने 15 नामजद और 25-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

08:10 AM 

बांका के अमरपुर थाना स्थित संग्रामपुर गांव के सटे दक्षिण धोबिया बांध में एक महिला की बोरी में बंद लाश मिली है। शव की पहचान नहीं हो पायी है।

08:00 AM 

पटना में मेडिकल व इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं में सफलता दिलाने वाले एक गैंग का उद्भेदन। यूपी, हरियाणा से लेकर महाराष्‍ट्र तक फफैल था ताार। पुलिस अब इसके सरगना की तलाश कर रही है।

07:30 AM 

बेतिया में भारत नेपाल सीमा के पिलर संख्या 424 के समीप एसएसबी ने दो किलो गांजे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान मझौलिया थाना क्षेत्र के चनायनबांध मोलूका टोला निवासी प्रदीप साह के रूप में की गई है।

07:00 AM

बाढ़ का पानी रेल ट्रैक पर चढ़ने के कारण संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस सहित कई ट्रेनों के मार्ग बदलने पड़े हैं।

06:30 AM 

पटना सिटी के अगमकुआं थाना इलाके के महावीर मंदिर के पास नहर में अज्ञात  युवक की लाश मिली।

06:00 AM 

समस्तीपुर के ताजपुर के प्रसिध्द शल्य चिकित्सक डॉ. विंदेश्वर राम के पुत्र डॉ. रवि कुमार की देर रात हार्ट-अटैक से मौत हो गई।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस