पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election Updates: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए प्रचार आज शाम में थम जाएगा। सभी पार्टिंयां अपने अंतिम क्षणों में आज पूरी ताकत झांक रहीं हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा औरंगाबाद में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। नड्डा की दूसरी रैली पूर्णिया में भी होने वाली है। आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व तेजस्‍वी यादव भी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। जीतन राम मांझी भी सिकंदार में जनता से रूबरू होंगे। भोजपुरी स्‍टार व बीजेपी नेता मनोज तिवारी तथा भोजपुरी स्‍टार दिनेश लाल निरहुआ भी चेनारी, बेलहर व पिरपैंती में वोट मांग रहे हैं। बिहार में आज की चुनावी हलचल को जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ।

Bihar Assembly Election Updates:

04:00 बजे: बांका के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के लोजपा उम्मीदवार मृणाल शेखर के समर्थन में पार्टी प्रमुख चिराग पासवान ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने नीतीश कुमार को टारगेट किया। कहा कि नीतीश सरकार ने 15 साल तक बिहार को ठगने का काम किया है। उनकी सरकार बनने पर शिक्षा सहित सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त की जाएगी।

03:30 बजे: नवादा में स्मृति ईरानी का विपक्ष पर किया हमला: लक्ष्मी कमल पर बैठ कर आती हैं, लालटेन लेकर नहीं। कहा- इज्जत की रोटी कमाना और रहना धर्म सिखाता है। हमारा धर्म चारा चुराना और गरीबों की रोटी छीनना नहीं सिखाता। भाजपा का धर्म है राष्ट्रीयता और मनुष्यता की रक्षा करना।

03:00 बजे: बिहार विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से 28 अक्टूबर को मुंगेर में धारा 144 लागू रहेगा। 28 अक्टूबर को मुंगेर जिला के 164 तारापुर, 165 मुंगेर तथा 166 जमालपुर विधान सभा क्षेत्र में सुबह पांच बजे से संध्या छह बजे तक सभी प्रकार के वाहनों (दोपहिया सहित) का परिचालन एवं आग्नेयास्त्री, विस्फोटक पदार्थो, घातक हथियार लेकर चलने पर रोक रहेगी।

02:00 बजे: बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा औरंगाबाद में विपक्ष पर जमकर हमलावर हुए। कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में एनडीए की सरकार बननी तय है।

01:30 बजे: कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ल ने तेजस्वी के नेतृत्व पर लगाई मुहर, बोले- बिहार में महागठबंधन की आंधी। पूर्व  केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने बिहार में महागठबंधन के नेतृत्‍व को लेकर फिर राष्‍ट्रीय जनता दल नेता तेजस्‍वी यादव के नाम पर मुहर लगाई है। उन्‍होंने कहा है कि बिहार में इस बार महागठबंधन की आंधी है। जो आंधी 2014 में नरेंद्र मोदी की थी, वही आंधी आज तेजस्वी यादव की नजर आ रही है। इस बार बिहार में महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव की सरकार बनने वाली है। 15 वर्षों से शासन करने वाली एनडीए की नीतीश सरकार जाने वाली है।

01:00 बजे: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रथम चरण के मतदान 28 अक्टूबर को होनी है। इसे लेकर सोमवार को गया कॉलेज में पुलिस पार्टी ने अपना योगदान दिया है। वहां से प्रत्येक पुलिस पार्टी को क्लस्टर सेंट्रल जाने का निर्देश दिया गया है। क्लस्टर सेंट्रल से मंगलवार को मतदान केंद्र पर पुलिस पार्टी रवाना होंगे। साथ ही मतदान केंद्र के आसपास इलाकों में गश्त करने का निर्देश दिया गया है, ताकि गया जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराया जा सके।

12:30 बजे: पटना के बाढ़ विधानसभा में चुनावी कार्य के लिये योगदान देने पहुंचे पी वन कर्मी मो. अब्बास की हार्ट अटैक से मौत। प्रशासन ने स्वजनों को सूचना दे दी है। मृतक महेंद्रू के विद्यालय शिक्षक थे।

12:00 बजे: वैशाली में बोले नीतीश, हर वर्ग के लिए किया काम, कुछ लोगों को नहीं दिखता तो क्‍या करें?

बिहार विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने वैशाली में कहा कि कोरोना के कारण वे सभी जगह नहीं जा पा रहे हैं, फिर भी यहां आए हैं। लोग उपेक्षा का आरोप लगो हैं, लेकिन वे किसी इलाके की उपेक्षा नही कर रहे हैं। उन्‍होंने बिहार में 15 साल के दौरान अपने किए कामों की चर्चा करते हुए हर वर्ग के उत्‍थान का दावा किया। कहा कि मौका मिला तो और काम करेंगे। साथ ही 15 साल पहले के लालू-राबड़ी शासन के हालात की याद दिलाई।

11:30 बजे: चुनाव में जीत के लिए लालू पर तंत्र-मंत्र का सारा लेने का आरोप। सुशील मोदी ने लगाया आरोप। तेजस्‍वी ने दी तीखी प्रतिक्रिया।

11:00 बजे: चिराग पासवान के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर सात निश्‍चय में घोटाला के आरोप पर जेडीसू ने पलटवार किया है। जेडीयू के अजय आलोक बोले: चिराग को लालटेन के साथ जलने का मन है।

10:30 बजे: हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष व पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी आज सिकंदरा में जनता को रूबरू होंगे। वे एनडीए प्रत्‍याशियों के लिए वोट मांगेंगे।

10:00 बजे: आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की चुनार्वी रैलियां भी हैं। आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव भी आज 13 चुनावी रैलियां करेंगे।

09:30 बजे: भोजपुरी स्‍टार व बीजेपी नेता मनोज तिवारी आज दिनारा, बेलहर, रामगढ़ व बिहटा में रैलियों को संबोधित करेंगे। मनोज तिवारी दिल्‍ली बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष भी हैं।

09:00 बजे: आज औंरगाबाद व पूर्णिया में वोट मांगने जाएंगे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा। नड्डा राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्‍याशियों के लिए वहां चुनावी रैलियां करेंगे।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस