संवाद सूत्र, बिदुपुर : वाहनों के खराब होने या दुर्घटनाग्रस्त होने पर अमूमन लूट की घटनाएं सामने आती रहती हैं। कभी हरी सब्जी तो कभी अन्य खाद्य सामग्री के साथ ही साथ दूध से लेकर डीजल एवं पेट्रोल की लूट की घटनाएं आम रही हैं। इसबार लूट की ऐसी घटना वैशाली में हुई है, जिसे देखकर एवं सुनकर ना सिर्फ आम लोग बल्कि पुलिस टीम भी हैरत में पड़ गई। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के ऊंचीडीह में शराब लदी वैन के खराब हो जाने पर गांव के लोग वैन से अंग्रेजी शराब लूटने लगे। सूचना पर जब तक बिदुपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक शराब लूटकर लोग ले जा चुके थे एवं वैन खाली हो चुकी थी। अंग्रेजी शराब के सात कार्टन के साथ पुलिस ने मैजिक को भी जब्त कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार तस्कर मंगलवार की देर रात डिलीवरी के लिए शराब लादकर मैजिक पिकअप वैन से हाजीपुर-जंदाहा मार्ग पर विश्वकर्मा चौक से माइल पकड़ी के रास्ते से जा रहे थे। ऊंचीडीह तीनमुहानी के पास वाहन खराब हो गया। ऐसे में मैजिक छोड़कर वे फरार हो गए। बुधवार की सुबह कुछ ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली तो शराब की लूट मच गई। सूचना मिलने पर अवर निरीक्षक जयकिशोर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और और मैजिक वैन के साथ सात कार्टन और आठ बोतल शराब जब्त की। 

गौरतलब हो कि कारोबारी बराबर बिदुपुर थाना क्षेत्र में या अन्य क्षेत्रों में एक या दो बड़े वाहनों पर शराब का खेप लाते हैं। जिसे सुनसान जगहों पर रोक कर छोटी-छोटी गाड़ियों से जगह-जगह पहुंचाते हैं। प्रशासनिक सख्ती के बावजूद भी कारोबारी अवैध कारोबार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हाल यह है कि इलाके में लगातार अंग्रेजी शराब की बरामदगी के बावजूद यह अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। शराब के अवैध कारोबारियों ने इलाके में चारों ओर अपना साम्राज्य कायम कर लिया है। बुधवार को जिस तरह से शराब की सरेराह लूट हुई है इससे तो यह भी साफ हो गया है कि ना सिर्फ कारोबारी बल्कि गांव-गांव में आज भी इसके शौकीन हैं। 

Edited By: Akshay Pandey