Move to Jagran APP

Liqour Death: नीतीश पर बरसे नेता प्रतिपक्ष, सिन्हा बोले- CM नीतीश के अहंकारी रवैये के कारण लागू हुई शराबबंदी

Vijay Kumar Sinha बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को सिवान के जहरीली शराब से प्रभावित गांवों का दौरा कर पीड़ित परिवारों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बिहार में जहरीली शराब के कहर का अंतहीन सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है।

By Sunil RajEdited By: Prateek JainPublished: Tue, 24 Jan 2023 09:39 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 09:39 PM (IST)
Liqour Death: नीतीश पर बरसे नेता प्रतिपक्ष, सिन्हा बोले- CM नीतीश के अहंकारी रवैये के कारण लागू हुई शराबबंदी
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा

पटना, राज्य ब्यूरो: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को सिवान के जहरीली शराब से प्रभावित गांवों का दौरा कर पीड़ित परिवारों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बिहार में जहरीली शराब के कहर का अंतहीन सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है और मुख्यमंत्री अपने दल और महागठबंधन की धींगा-मुश्ती में उलझे हुए हैं। भ्रष्ट अफसरशाही कथित समाधान यात्रा के दौरान जिलों में तमाशा आयोजित कर मुख्यमंत्री का मनबहलाव करने में लगी है।

loksabha election banner

सिन्हा ने कहा कि सारण के बाद सिवान में एक बार फिर जहरीली शराब से मरने वालों की गिनती शुरू हुई है। सरकार के मुख्यसचिव आमिर सुबहानी सिवान के ही बड़हरिया के मूल निवासी है, मगर उनके कानों पर जू नहीं रेंग रही है। पदभार संभालने के दौरान लंबे-चौड़े दावे करने वाले नए डीजीपी आर एस भट्टी भी अब तक फुस्स ही साबित हुए है। शराब माफिया पुलिस तंत्र पर हावी है।

'नीतीश के अहंकार और जिद के कारण लागू हुई शराबबंदी'

उन्होंने कहा कि दरअसल चाचा-भतीजे की सरकार में प्रशासन अराजक व सत्ता के संरक्षण में शराब माफिया बेलगाम और निडर हो गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अहंकार और जिद में लागू हुई शराबबंदी की नीति की विफलता, प्रशासनिक भ्रष्टाचार और पुलिस तंत्र की शराब मफियाओं से मिलीभगत व अवैध, अकूत वसूली का ही नतीजा है कि न तो जहरीली शराब के निर्माण व आवक पर रोक लग पा रही है, न शराब पीकर मरने का सिलसिला थम रहा है।

यह भी पढ़ें- Bihar Liquor Death: सिवान में जहरीली शराब कांड में मृतकों की संख्‍या बढ़कर 9 हुई, गोपालगंज में भी एक की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.