Move to Jagran APP

इंटर परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, एक का टूटा हाथ

पटना में इंटर परीक्षा में धांधली को लेकर प्रदर्शन कर रहे वामपंथी छात्र संगठनों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इसमें एआइएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार का हाथ टूट गया।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 14 Jun 2017 02:14 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2017 11:48 PM (IST)
इंटर परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, एक का टूटा हाथ
इंटर परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, एक का टूटा हाथ

पटना [जेएनएन]। इंटर परीक्षा को लेकर पटना के बेली रोड में प्रदर्शन कर रहे वामपंथी छात्र संगठनों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलायी। इसमें दो दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गये। छात्र संगठन एआइएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार का हाथ टूट गया। इस घटना में एक एसआइ सहित 8 पुलिस वाले भी चोटिल हो गये। घायलों का पीएमसीच में इलाज करवाया जा रहा है।

loksabha election banner

पिछले 2 दिनों से एआइएसएफ, एआइवाइएफ, एसएफआइ, डीआइएफवाइ, आइसा, और एआइडीएसओ के छात्र पिछले 2 दिनों से बिहार बोर्ड के आफिस पर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हैं। बोर्ड द्वारा इस मामले पर किसी तरह की कार्रवाई न होते देख छात्रों ने अनशन के समर्थन में तारामंडल के पास सड़क जाम कर दिया।

पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन छात्र अपनी मांगों को पर डंटे रहे। उनका प्रदर्शन उग्र होता गया। इस बीच पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की तो उनके बीच तीखी नोक-झोक शुरू हो गई। पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। इसमें आधा दर्जन से अधिक छात्र जख्मी हो गये। एआइएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार का लाठीचार्ज में हाथ टूट गया है। वही छात्रों से झड़प में पुलिस के एक दरोगा भी घायल हो गया। 

यह भी पढ़ें: प्राथमिकी के बाद अब नहीं लगाना होगा थाने का चक्कर, ऑनलाइन दिखेगी FIR

प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अनशन पर बैठे एआइवाइएफ के राज्य महासचिव रौशन कुमार ने बताया कि सरकार ने हमारी मांगे नही मानी तो यह आंदोलन और उग्र होगा। पूरे राज्यभर के छात्र युवा सड़क पर उतरेंगे और सरकार को इसका खामियाजा भुगतना होगा।

बता दें की मंगलवार की देर रात अनशन पर बैठे 2 युवाओं की हालत खराब हो गई थी जिसके बाद इन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें: बिहार बोर्ड के अजब-गजब कारनामे: परीक्षा दी अंग्रेजी की, रिजल्ट मिला भोजपुरी का


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.