Move to Jagran APP

क्रिकेट मैच के दौरान जमीन धंसने से दो सगे भाई डूबे, दूसरे दिन भी नहीं चला एक का पता Patna News

पटना के मोकामा में क्रिकेट मैच के दौरान जमीन धंस गई। हादसे में दो सगे भाई गंगा नदी में डूब गए। घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 02:37 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 02:37 PM (IST)
क्रिकेट मैच के दौरान जमीन धंसने से दो सगे भाई डूबे, दूसरे दिन भी नहीं चला एक का पता Patna News
क्रिकेट मैच के दौरान जमीन धंसने से दो सगे भाई डूबे, दूसरे दिन भी नहीं चला एक का पता Patna News

पटना, जेएनएन। मोकामा थाना क्षेत्र के बरहपुर गांव के चंदन नगर में मंगलवार को गंगा किनारे खेले जा रहे क्रिकेट मैच के दौरान अचानक जमीन धंस गई। जमीन अचानक धंसने से मैदान के किनारे खड़े होकर मैच देख रहे वासुदेव महतो के बेटे शुभम (14) और अभिनव (10) गंगा में डूब गए। घाट पर मौजूद नाविकों ने काफी मशक्कत कर शुभम को गंगा से निकाल लिया, लेकिन अभिनव का पता चल सका। बुधवार को भी एनडीआरएफ की टीम ने अभिनव को खोजने के लिए काफी मशक्कत की मगर उसका कुछ पता नहीं चला। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और स्वजनों ने दूसरे दिन NH-31 जाम कर हंगामा किया। काफी देर तक आवागमन रोके रखा। बाद में पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया।

loksabha election banner

अचानक हुआ शोर और पानी में समा गए दो भाई

जानकारी के अनुसार, नदी किनारे क्रिकेट का मैच चल रहा था। अभिनव और शुभम अन्य लोगों के साथ देख रहे थे। अचानक से जमीन धंस गई और दोनों किशोर गंगा में जा गिरे। अचानक हुई घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाया तो नाविकों ने शुभम को काफी मशक्कत के बाद गंगा से सुरक्षित निकाल लिया। लेकिन अभिनव का सुराग नहीं मिल पाया। ग्रामीणों की सूचना पर सीओ रामप्रवेश राम और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घटना के कुछ देर बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन सफलता नहीं मिली।

अवैध खनन के कारण हुई घटना

घटना से आक्रोशित ग्रामीण और स्वजनों ने पटना-मोकामा सड़क गांव के समीप जाम कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि अवैध उत्खनन के कारण ही यह स्थिति हुई है। माफिया ने गंगा किनारे बालू खनन कर छोड़ दिए हैं, जिसमें पानी भरने के कारण इसका अंदाजा नहीं चलता। इसका अंदाजा बच्चों को नहीं लगा। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.