पटना [जेएनएन]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धुर विरोधी राजद सुप्रीमो लालू यादव ने गुजरात चुनाव को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कही थीं। लालू ने कई बयान दिये थे और कहा था कि इस बार गुजरात में भाजपा विरोधी लहर चल रही है। वहां कांग्रेस की सरकार बनेगी। भाजपा बुरी तरह हार रही है।

14 दिसंबर को लालू ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि जहां-जहां वोटिंग प्रतिशत ज्‍यादा है, वहां भाजपा की हार हो रही है। साथ ही कहा था कि चुनाव आयोग को पीएम नरेंद्र मोदी को नोटिस भेजना चाहिए। टीवी चैनल के खिलाफ क्यों कार्रवाई की जा रही है।

लालू ने गुजरात को भगवान कृष्ण की नगरी का बताते हुए पत्रकारों से कहा था कि मैंने भविष्यवाणी कर दी है। भाजपा की हार निश्चित है। मैंने पहले ही केंद्र सरकार के साढ़े तीन साल शासन में रहने की भविष्यवाणी की थी, जो गुजरात चुनाव में पूरी तरह सही साबित होने जा रही है। द्वारिकाधीश की नगरी में बहुत जल्द ही जीत हार का फैसला हो जायेगा।

लालू ने चुनाव के दौरान एक के बाद एक ट्वीट कर टिप्पणी की थी। भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि गुजरात के भाइयों बहनों से अपील है कि इस आदमी का बोझ उतारिये अपने सिर से। लेकिन चुनाव परिणाम लालू यादव की भविष्‍यवाणी को गलत साबित कर रहा है। चुनाव परिणाम भाजपा के पक्ष में आया है।

गुजरात के भाइयों बहनों से अपील है इस आदमी का बोझ उतारिए अपने सिर से।

 राजद अध्‍यक्ष लालू यादव के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी गुजरात चुनाव को लेकर कई टिप्‍पनी की थी। तेजस्‍वी ने तो एग्जिट पोल में भाजपा की जीत के आसार पर यहां तक कह दिया था कि या तो एग्जिट पोल का हाल बिहार की तरह होगा या फिर ईवीएम का पर्वताकार जिन्न अपने पक्ष में करने से पहले माहौल बनाया और बनवाया जा रहा है।

 

Posted By: Ravi Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस