पटना, आनलाइन डेस्‍क। Lalu Yadav Health Update: राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) को दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS, Delhi) में भर्ती करा दिया गया है। पटना में पत्‍नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) के सरकारी आवास में गिरने के कारण कंधे में फ्रैक्‍चर व चोट के बाद तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पटना के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। बीती रात वहां से एयर एंबुलेंस द्वारा दिल्ली ले जाकर उन्‍हें एम्‍स में भर्ती कराया गया है। इस बीच तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि दवाओं के ओवरडोज के कारण लालू की हालत बिगड़ी। उनका पूरा शरीर लाक हो चुका है। आज दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती लालू को देखने केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री नित्‍यानंद राय (Nityanand Rai) पहुंचे। उन्‍होंने डाक्‍टरों से मिलकर लालू के स्‍वास्‍थ्‍य का हाल भी जाना।

इसके पहले दिल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पहुंचने पर झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) ने उनसे मुलाकात की। पटना में इलाज के दौरान उन्‍हें देखने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को फोन कर उनका हाल जाना था। दिल्‍ली एम्‍स में उनकी तबीयत में सुधार तो है, लेकिन हालत अभी गंभीर है।

(एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली ले जाने के क्रम में पटना एयरपोर्ट पर लालू यादव। तस्‍वीर: जागरण।)

हालत में सुधार नहीं होने पर ले जाए गए दिल्‍ली एम्‍स

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव बीते रविवार को पटना स्थित राबड़ी आवास में गिर गए थे। इससे उनके कंधे की हड्डी टूट गई तथा पूरे शरीर में गंभीर चोट लगी। पहले से कई बीमारियों से ग्रस्‍त लालू इसे बर्दाश्‍त नहीं कर पाए। तबीयत बिगड़ने पर उन्‍हें पटना के पारस अस्‍पताल की आइसीयू में भर्ती कराया गया, जहां हालत में अपेक्षित सुधार होता नहीं देख उन्‍हें दिल्‍ली एम्‍स रेफर कर दिया गया।

पीएम मोदी ने जाना हाल, नीतीश व हेमंत सोरेन मिले

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजस्‍वी यादव को फोन कर उनका हाल जाना। बीते दिन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी लालू को देखने अस्‍पताल पहुंचे। पटना के अस्‍पताल में लालू को देखने पहुंचने वालों में बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय भी शामिल रहे। एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उन्‍हें देखने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन भी पहुंचे।

रात करीब 9.30 बजे दिल्‍ली एम्‍स ले जाए गए लालू यादव

एयर एंबुलेंस में लालू के साथ विशेषज्ञ डाक्‍टरों की टीम थी। बेटी मीसा भारती एवं बेटे तेज प्रताप यादव भी साथ थे। पत्‍नी राबड़ी देवी बेटे तेजस्‍वी यादव एवं बहु राजश्री यादव के साथ पहले ही बुधवार को दिन की फ्लाइट से दिल्‍ली पहुंच चुके थे। लालू को दिल्‍ली एम्‍स रात करीब 9.30 बजे ले जाया गया।

(पटना एयरपोर्ट पर तेजस्‍वी यादव एवं राबड़ी देवी। तस्‍वीर: जागरण।)

जरूरत पड़ी तो इलाज के लिए ले जाए जाएंगे सिंगापुर

तेजस्‍वी यादव ने बताया कि लालू का बाडी लाक हो गया है। हालत अभी गंभीर है। जरूरत पड़ी तो डाक्‍टरों के परामर्श से लालू को किडनी के इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया जा सकता है।

Edited By: Amit Alok