Move to Jagran APP

नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट बनाने के समर्थन में लालू यादव, सोनिया गांधी से मुलाकात पर भी कही बड़ी बात

Ban on PFI आरजेडी सुप्रीमाे लालू प्रसाद यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी समर्थित प्रधानमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने सोनिया गांधी से हुई मुलाकात तथा देशविरोधी गतिविधियों में संलिप्‍त पाए गए संगठन पीएफआइ पर प्रतिबंध को लेकर भी बड़ी बातें कही हैं।

By JagranEdited By: Amit AlokPublished: Wed, 28 Sep 2022 01:16 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 05:37 PM (IST)
नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट बनाने के समर्थन में लालू यादव, सोनिया गांधी से मुलाकात पर भी कही बड़ी बात
नीतीश कुमार, सोनिया गांधी एवं लालू प्रसाद यादव। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमाे लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने अपनी पार्टी के समर्थित प्रधानमंत्री चेहरे (RJD Supported PM Face) को लेकर बड़ी बात करते हुए कहा है कि अगर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार बनते हैं तो आरजेडी अपना समर्थन देगा। लालू ने सोनिया गांधी से हुई हालिया मुलाकात पर भी चर्चा की तथा देशविरोधी गतिविधियों में संलिप्‍त संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) पर केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध पर भी बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार (PM Narendra Modi Government) राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) पर भी प्रतिबंध लगाए।

loksabha election banner

लालू चाहते हैं- पीएम फेस बनें नीतीश कुमार

लालू प्रसाद यादव आज दिल्‍ली में हैं। उन्‍होंने आरजेडी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में आरजेडी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार देखना चाहता है। अगर वे उम्‍मीदवार बनते हैं तो पार्टी उन्‍हें समर्थन देगी। खास बात यह है कि महागठबंधन में नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) व लालू के आरजेडी के अलावा कांग्रेस (Congress) व अन्‍य दल भी शामिल हैं। उनकी तरफ से प्रधानमंत्री चेहरा को लेकर ऐसा कोई बयान नहीं आया है। ऐसे में महागठबंघन का प्रधानमंत्री चेहरा अभी तय नहीं माना जा रहा है। इस संबंध में खुद नीतीश कुमार कह चुके हैं कि वे विपक्षी एकता चाहते हैं, प्रधानमंत्री बनने की उनकी चाहत नहीं है।

सोनिया से मुलाकात को लेकर कही ये बात

बीते रविवार को नीतीश कुमार एवं लालू यादव ने विपक्षी एकता को लेकर दिल्‍ली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। उस वक्‍त सोनिया गांधी ने कांग्रेस के संगठनात्‍मक चुनाव के बाद बातचीत का आश्‍वासन दिया था। इस मुलाकात को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा था कि इसकी कोई तस्‍वीर नहीं जारी की गई। इसपर लालू ने कहा कि वे बातचीत करने गए थे, तस्‍वीर खिंचाने नहीं। सोनिया गांधी से कई मुद्दाें पर घंटों बातचीत हुई थी।

आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगाएं पीएम मोदी

पीएफआइ पर केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध पर लालू ने कहा कि केंद्र सरकार पीएफआइ का हौवा दिखा रही है। इसके जैसे नफरत फैलाने वाले जितने भी संगठन हैं, सभी पर प्रतिबंध लगने चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि आरएसएस तो पीएफआइ से भी बदतर है। आरएसएस पर पहले भी प्रतिबंध लग चुके हैं। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इसपर भी प्रतिबंध लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.