Move to Jagran APP

पटना एयरपोर्ट पर अब नहीं मिलेगी लालू-राबड़ी को वीवीआइपी सुविधा

राजद अध्यक्ष लालू यादव और उनकी पत्नी सह बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को अब पटना एयरपोर्ट पर वीवीआइपी की सुरक्षा नहीं मिलेगी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 07:55 PM (IST)
पटना एयरपोर्ट पर अब नहीं मिलेगी लालू-राबड़ी को वीवीआइपी सुविधा
पटना एयरपोर्ट पर अब नहीं मिलेगी लालू-राबड़ी को वीवीआइपी सुविधा

पटना [जेएनएन]। राजद अध्यक्ष लालू यादव और उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को अब पटना एयरपोर्ट पर वीवीआइपी सुविधा नहीं मिलेगी। उन्हें भी अब सामान्य नागरिकों की तरह लाइन में लगकर सिक्योरिटी की जांच करवानी होगी। 

loksabha election banner

राजद सुप्रीमो लालू  यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ केंद्र सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की ओर से दोनों दिग्गज नेताओं से वो विशेषाधिकार ले लिया गया है,जिसके तहत वे दोनों बिना किसी अतिरिक्त जांच के हवाई सफर कर पाते थे।

 Lalu Yadav and Rabri Devi's 'privilege' of direct access to Patna airport tarmac has been scrapped by the Civil Aviation Ministry.

— ANI (@ANI_news) July 22, 2017

केंद्रीय विमानन मंत्रालय ने यह सूचना जारी करते हुए कहा है कि अब लालू और राबड़ी देवी की गाड़ी को हवाई पट्टी तक जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि इस विशेषाधिकार के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्रियों को किसी भी अतिरिक्त जांच का सामना नहीं करना पड़ता था।

 Lalu Yadav and Rabri Devi's 'privilege' of direct access to Patna airport tarmac scrapped by the Government. pic.twitter.com/BLZ9WLTNKi

— ANI (@ANI_news) July 22, 2017

केंद्रीय विमानन विभाग द्वारा जारी की गई नोटिस के बाद राजद प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि यह राजद अध्यक्ष लालू की सुरक्षा से खिलवाड़ करने की बात है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की यह कौन-सी नीति है, जिसके तहत लालू को परेशान किया जा रहा है।

बढ़ती जा रही हैं लालू परिवार की मुश्किलें 

एक ओर लालू यादव चारा घोटाला मामले में रांची कोर्ट का चक्कर लगा रहे हैं तो वहीं उनकी पत्नी और छोटे पुत्र तेजस्वी यादव पर सीबीआइ ने रेल होटल घोटाला मामले में एफआइआर दर्ज कराया है। जिसके बाद तेजस्वी जो कि बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं उनके इस्तीफे की मांग की जा रही है।

दूसरी ओर लालू के बड़े पुत्र और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को आवंटित पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। साल 2011 में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने पटना के बाईपास इलाके में पेट्रोल पंप चलाने का लाइसेंस दिया था।

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी ने दिया नीतीश को अल्टीमेटम, 27 तक ले लें तेजस्वी का इस्तीफा

वहीं लालू की बड़ी बेटी और राजद सांसद मीसा भारती व उनके पति शैलेश कुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहा है। बता दें कि ईडी ने इस मामले में 8 जुलाई को मीसा और कुमार के दिल्ली स्थित तीन फार्म हाउसों और कंपनी की तलाशी ली थी।

यह भी पढ़ें: बिहार में 19864 शिक्षकों की होगी जल्द बहाली, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.