पटना, राज्य ब्यूरो। राजद प्रमुख लालू यादव एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आसान-सा उपाय सुझाया है। दोनों नेताओं ने मंगलवार को अलग-अलग ट्वीट करके अपने-अपने तरीके से कोरोना को भगाने का तरीका बताया। उधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने बिहार में हो रही कोरोना जांच पर सवाल उठाया है। 

लालू ने लिखा कि कोरोना को हम आराम से हरा सकते हैं। बस घर में आराम से रहिए, नहीं होगा संक्रमण। लालू के बाद राबड़ी ने भी आसान तरीका बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि अपना हाथ धोते रहिए, बस। कोरोना अपनी जान से हाथ धो बैठेगा। कोरोना के संक्रमण से बचने के राजद के दोनों नेताओं के तरीके सोशल मीडिया पर सुबह से ही वायरल हो रहे हैं।

दूसरे राज्यों से बिहार में कम हो रही जांच : तेजस्वी

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार में कोरोना जांच पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में बहुत कम जांच हो रही है। कहा, कोरोना की जंग के चार स्टेप हैं- जांच, अलग करना, इलाज और ट्रेस करना। तेजस्वी ने कहा कि बिहार से करीब आधी आबादी वाले राज्यों ने भी अब तक लगभग दोगुनी जांच करा ली है। किंतु बिहार की स्थिति दयनीय है। सुरक्षा उपकरण नहीं हैं। स्वास्थ्य व्यवस्था भी मरनासन्न है। कोई ठोस कार्ययोजना नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अधिक से अधिक लोगों की जांच कराने की सलाह दी है। किंतु बिहार में प्रति दस लाख आबादी पर सिर्फ 28 लोगों की जांच हुई है। तेजस्वी ने पूछा कि ऐसा कबतक चलेगा? बता देंं कि इसके पहले भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव कोरोना को लेकर नीतीश सरकार को घेरते रहे हैं। सोमवार को भी तेजस्‍वी ने बिहार को पर्याप्‍त स्‍वास्‍थ्‍य सामानों की आपूर्ति सही से नहीं करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया था।  

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस