Move to Jagran APP

Lalu Prasad Yadav Phone Call for Jail: जो लोकतंत्र का सम्मान करेगा वह जेल से फोन नहीं करेगा: मुकेश सहनी

विधानसभा स्पीकर के चुनाव के दौरान बीजेपी नेता सुशील मोदी का जेल में लालू यादव के फोन रखने का विवाद भी चर्चा का विषय बना। इसको लेकर वीआइपी के नेता व पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने राजद सुप्रीमो पर हमला किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 09:09 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 09:09 PM (IST)
Lalu Prasad Yadav Phone Call for Jail: जो लोकतंत्र का सम्मान करेगा वह जेल से फोन नहीं करेगा: मुकेश सहनी
वीआइपी के नेता व पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी। जागरण आर्काइव।

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा को बुधवार को नया स्पीकर मिल गया। लखीसराय से बीजेपी विधायक विजय सिन्हा विधानसभा अध्यक्ष चुन लिए गए। इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ। साथ ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी का जेल में लालू यादव के फोन रखने का विवाद भी चर्चा का विषय बना। इसको लेकर विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के नेता व पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने राजद सुप्रीमो पर हमला किया। 

loksabha election banner

चर्चा में रहा लालू का मामला

नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष के स्वागत में बोलने को खड़े हुए वीआइपी के नेता व पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी बधाई के तुरंत बाद अपने एजेंडे पर आ गए। सहनी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के भाजपा विधायक के साथ फोन पर हुए संवाद का मामला उठा दिया। उन्होंने कहा कि जो लोकतंत्र का सम्मान करेगा वह जेल से किसी को फोन नहीं करेगा। गौरतलब हो कि एक दिन पहले सुशील मोदी ने ट्वीट कर लालू यादव पर जेल से फोन उठाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि मैंने लालू को फोन किया तो कॉल उन्होंने ही रिसीव की। 

उम्मीद है किसान-मजदूर के दर्द को शिद्दत से महसूस करेंगे: महबूब आलम

विधानसभा में भाकपा (माले) विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष इस सदन में लोकतंत्र के संरक्षक हैैं। उन्होंने कहा कि मैैं उम्मीद करता हूं कि विधानसभा अध्यक्ष किसान, मजदूर व प्रवासी कामगारों के दर्द को शिद्दत से महसूस करेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष अभिभावक का पद: अजीत शर्मा

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का पद अभिभावक का पद है। वह सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक को एक तरह से देखेंगे। विधानसभा स्पीकर चुनाव के दौरान महागठबंधन के नेताओं की ओर से जमकर हंगामा हुआ।

लोजपा और भाकपा ने भी बधाई दी, बसपा को नहीं मिला मौका

नवनिर्वाचित अध्यक्ष के समक्ष प्रथम औपचारिक संबोधन के क्रम में लोजपा के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह को भी अपनी बात कहने का मौका मिला। पार्टी की ओर से उन्होंने अध्यक्ष को बधाई भी दी। उनके बाद भाकपा के रामरतन सिंह को भी मौका दिया गया। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं कि अध्यक्ष सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की भावना सुनकर इंसाफ करेंगे। वहीं बसपा के इकलौते विधायक जमा खान को बोलने का अवसर नहीं मिला। उन्होंने अपनी आपत्ति विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष दर्ज भी कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.