पटना, जेएनएन। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने अपने अंदाज में राज्य सरकार का मजाक उड़ाया है। शुक्रवार को एक कार्टून ट्वीट करते हुए उन्‍होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) द्वारा योजनाओं के उद्घाटन पर कटाक्ष किया है। कार्टून में दिखाया गया है कि मुख्‍यमंत्री के उद्घाटन से पहले ही पुल (Bridge) का संपर्क पथ (Approach Road) टूट गया है और उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Dy CM Sushil Modi) बोल रहे हैं कि फीता को तब तक पकड़े रहिएगा, जब तक वे लालू पर इसका इल्जाम लगाने का इंतजाम न कर लें। इस कार्टून को शेयर करते हुए लालू ने नीतीश पर ठेठ बिहारी कहावत के साथ तंज कसा है। लालू ले लिखा है- छप्पर पर फूंस नहीं, ड्योढ़ी पर नाच।

उद्घाटन के पहले पहुंच पथ टूटने की रही चर्चा

विदित हो कि बीते 12 अगस्‍त को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में बैठकर 509 करोड़ की लागत के एक पुल का उद्घाटन किया था। बताया गया कि उस पुल का पहुंच पथ टूट गया था। उद्घाटन के पहले प्रशासन ने आनन-फानन में उसकी मरम्‍मत कराई। हालांकि, पहुंच पथ टूटने की घटना से प्रशासन ने इनकार किया, लेकिन नेता प्रतिपक्ष ने घटना को भ्रष्टाचार का बड़ा सबूत बताया। इसी घटना को लेकर शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर तंज कसा।

पुल के उद्घाटन के दिन भी कसा था तंज

विदित हो कि लालू ने घटना को लेकर पुल के उद्घाटन के दिन भी ट्वीट कर तंज कसा था। जब लालू ने लिखा था- ''लक्षण इस सरकार के देख जनता खूब पछताय, नए नवेले बांध, पथ और पुल सब टूट टूट बह जाए।''

तेजस्‍वी ने वीडियो जारी कर लगाया आरोप

इस पुल के उद्घाटन के दिन लालू प्रसाद यादव के बेटे व नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी वीडियो जारी कर कहा था कि पुल का पहुंच पथ वास्तविक लोकेशन पर धंस रहा है। उन्‍होंने तंज कसते हुए इसे भ्रष्टाचार का सबूत बताया था।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप