पटना [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में हार के बाद राजनीति से दूर-दूर रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yasav) ने जम्‍मू कश्‍मीर व अनुच्‍छेद 370 (Article 370) पर मुंह खाेला है। अनुच्‍छेद 370 पर यह लालू परिवार,(Lalu Family)  के किसी सदस्‍य की पहली प्रतिक्रिया है। तेजस्‍वी ने जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu & Kashmir) में वहां के तीन मुख्‍यमंत्रियों की नजरबंदी पर सवाल उठाए हैं। कहा है कि सच्‍चे लोकतंत्र में लोग अपनी ही सरकार द्वारा बिना कारण के बंद नहीं किए जाते हैं।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कही ये बात

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि एक सच्चे लोकतंत्र का उत्‍सव तब मनाया जाता है जब लोग अपनी ही सरकार द्वारा बिना कारण के बंद नहीं किए जाते हैं। भारत के लोगों को यह जानने का पूरा अधिकार है कि जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री (Ex CM) कहां हैं।

तोड़ी लंबी राजनीतिक चुप्‍पी

विदित हो कि संविधान के अनुच्‍छेद 370 को समाप्‍त करने के विधेयक का आरजेडी ने संसद में विरोध किया था, लेकिन इस मामले में लालू परिवार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया का नहीं आना चर्चा में था। अब तेजस्‍वी ने अपनी प्रतिक्रिया देकर इन चर्चाओं पर विराम लगाने की कोशिश की है। तेजस्‍वी ने इस ट्वीट के माध्‍यम से अपनी राजनीतिक चुप्‍पी भी तोड़ी है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Amit Alok