Move to Jagran APP

नीतीश के आरोप पर भड़के लालू, पूछा- वे हमारे घर में झाडू लगा रहे थे क्‍या?

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया। लालू ने उनसे कई तीखे सवाल किए। उन्‍होंने नीतीश पर सेवा करने के बदले मेवा खाने का आरोप लगाया।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 01:17 PM (IST)
नीतीश के आरोप पर भड़के लालू, पूछा- वे हमारे घर में झाडू लगा रहे थे क्‍या?
नीतीश के आरोप पर भड़के लालू, पूछा- वे हमारे घर में झाडू लगा रहे थे क्‍या?

पटना [राज्‍य ब्‍यूरो]। विधानसभा में नीतीश कुमार की नई सरकार के विश्वास मत हासिल करने और राजद पर तीखा प्रहार करने के बाद लालू प्रसाद ने भी पलटवार किया है। उन्हें सबसे ज्यादा आपत्ति नीतीश के उस बयान पर थी जिसमें उन्होंने कहा था कि 'राजनीति मेवा नहीं, सेवा के लिए' है। लालू ने पूछा कि नीतीश बताएं कि वह हमारे किस गोशाला में झाड़ू लगाते थे। कौन सी गाय का गोबर फेंकते थे।

loksabha election banner

राजद प्रमुख ने दावा किया कि उन्होंने बड़ी उम्मीदों से महागठबंधन सरकार बनाई थी, किंतु जिसे सीएम बनाया वह नरेंद्र मोदी को फल चढ़ाने चला गया। लालू ने विकास के मुद्दे पर भी नीतीश को घेरा और कहा कि अब दोनों जगह उनकी ही सरकार है। विकास करके दिखाएं। लालू ने नीतीश पर तेजस्वी की नकल करने और सवालों से भागने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने राजद के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और तेजस्वी की बात को ही दोहरा दिया।

महागठबंधन सरकार में उल्टे नीतीश पर ही मेवा खाने का आरोप लगाते हुए लालू ने कहा कि वे खुद मेवा खा रहे थे। लालू ने नीतीश को लोकतंत्र का विरोधी बताया और उनपर देशभर की धर्मनिरपेक्ष ताकतों को ठेंगा दिखाने का आरोप लगाया।

सत्ता से बेदखल होने के बाद राजद प्रमुख ने खुद को फ्री बताया और दावा किया कि अब वह भाजपा के साथ साथ बिहार से नीतीश को भी विदा कर देंगे। नीतीश के भविष्य की चिंता करते हुए लालू ने आशंका जताई कि भाजपा कहीं नीतीश को सत्ता से बेदखल न कर दे। महागठबंधन के टूटने के बाद लालू ने खुद के लिए संघर्ष की राह चुनी है। उन्होंने कहा कि हमारी कुंडली में ही संघर्ष लिखा है।

सोशल मीडिया के जरिए भी जारी रखा हमला
नीतीश सरकार के विश्वासमत हासिल करने के बाद राजद नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए भी सरकार पर हमले जारी रखे। शुक्रवार को ट्वीट के जरिए लालू प्रसाद, तेज प्रताप एवं मनोज झा ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। लालू ने कहा कि 'भोग' का मतलब नीतीश से ज्यादा कौन जानता है। कुर्सी के लिए 12 वर्षों में नीतीश ने छह सरकारें बदलीं। बिहार के सभी बड़े दलों से गठबंधन किया।

यह भी पढ़ें: जदयू प्रवक्ता नीरज ने कहा- तेजस्वी के चेहरे पर लगा दाग, कौन करेगा शादी

तेज प्रताप ने नीतीश को नागपंचमी की बधाई दी है और डीएनए टेस्ट पर तंज कसा है। सलाह दी है कि दिल्ली भेजे गए नाखून और बाल वापस मंगा लें। टेस्ट हो चुका है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने ट्वीट करके विधानसभा में लाइव टेलीकास्ट पर पाबंदी लगाने पर तंज कसा है। 

यह भी पढ़ें: बिहार में बहार हो, नीतीशे कुमार हो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.