Move to Jagran APP

'नए संसद भवन में होगा दूसरा काम...', ललन सिंह बोले- हम इतिहास बदलने के नहीं होंगे भागीदार

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने गुरुवार को नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा कि संसद भवन के जरिए इतिहास बदलने की कोशिश की जा रही है। हम इतिहास बदलने के भागीदार नहीं बनेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Thu, 25 May 2023 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 04:45 PM (IST)
'नए संसद भवन में होगा दूसरा काम...', ललन सिंह बोले- हम इतिहास बदलने के नहीं होंगे भागीदार
नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बोले ललन सिंह- सरकार बदली तो नए संसद भवन में होगा दूसरा काम।

जागरण डिजिटल डेस्‍क, पटना: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने गुरुवार को कहा कि भाजपा संसद भवन के जरिए इतिहास बदलने की कोशिश कर रही है। हम इसमें भागीदार नहीं बनेंगे। इसके बाद उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि केंद्र में सरकार बदलेगी तो नए संसद भवन से दूसरा काम किया जाएगा।

prime article banner

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने गुरुवार को नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा कि संसद भवन के जरिए इतिहास बदलने की कोशिश की जा रही है। हम इतिहास बदलने के भागीदार नहीं बनेंगे। आगे कहा कि अगर संसद भवन बना ही है तो उद्घाटन राष्ट्रपति से कराना चाहिए। प्रधानमंत्री उद्घाटन करने वाले कौन होते हैं?

ललन सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि साल 2024 में अगर केंद्र में सरकार बदलेगी तो नए संसद भवन से दूसरा काम किया जाएगा। इस दौरान, ललन सिंह ने बिहार विधानमंडल के नए भवन से नीतीश के नाम की शिलापट्ट को उखाड़े जाने को लेकर सम्राट चौधरी के बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि सम्राट चौधरी कानून वाले हैं क्या? उन्होंने सुशील मोदी पर भी हमला बोला। कहा कि लोकतंत्र की आधारशिला सुशील मोदी नहीं रख सकते।

बता दें कि देश के नए संसद भवन का 28 मई को उद्घाटन होने वाला है। ये उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं, जिसका विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं। नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बिहार में जदयू और राजद ने विरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.