Move to Jagran APP

Lok Sabha Election Results: कुशवाहा ने चेताया- 'चुनाव नतीजों में हेर-फेर हुई, तो सड़कों पर बहेगा खून'

उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को हथियार उठाने की बात कही है। उन्‍होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के रिजल्‍ट में किसी प्र‍कार की धांधली को रोकने के लिए हथियार भी उठाना पड़े तो वे उठाइए।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 11:13 PM (IST)
Lok Sabha Election Results: कुशवाहा ने चेताया- 'चुनाव नतीजों में हेर-फेर हुई, तो सड़कों पर बहेगा खून'
Lok Sabha Election Results: कुशवाहा ने चेताया- 'चुनाव नतीजों में हेर-फेर हुई, तो सड़कों पर बहेगा खून'

पटना [राज्य ब्यूरो]। महागठबंधन के घटक रालोसपा के सुप्रीमो व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को एक्जिट पोल के नतीजे से नाराजगी जताते हुए कहा कि भाजपा रिजल्ट लूटने की कोशिश कर रही। उसके इस रवैये से सड़कों पर खून बहेगा। महागठबंधन नेताओं के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मानव संसाधन राज्यमंत्री ने कहा कि पहले बूथ लूटा जाता था। अब भाजपा एक्जिट पोल के परिणाम को शस्त्र बनाकर रिजल्ट लूटना चाहती है।

तो हथियार उठाने से भी परहेज नहीं करेंगे
उन्‍होंने कहा कि ईवीएम को इधर-उधर किए जाने की बातें सामने आई हैं। उन्‍होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि रिजल्ट लूट की कोई कोशिश हुई, तो हथियार उठाने से भी परहेज नहीं करेंगे। जनता का आक्रोश संभल नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि जनता को स्वयं आगे आना चाहिए।

loksabha election banner

अमित शाह किसी तरह जीत चाहते हैं
कुशवाहा ने कहा कि चुनाव की घोषणा के पहले से ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह तय किया हुआ है कि किसी भी तरह से जीत हासिल करनी है। गैरकानूनी कदम से भी उन्हें परहेज नहीं। एक्जिट पोल उसी षडयंत्र का हिस्सा है। पहली बार मनोवैज्ञानिक दबाव बनाकर देश में रिजल्ट लूट का प्रयास किया जा रहा है।

अप्रिय स्थिति के लिए पीएम और सीएम होंगे जिम्मेदार
ऐसे में अगर जनता सड़क पर उतरती है और कोई घटना होती है तो इसकी जवाबदेही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की होगी। वहीं, ईवीएम की आड़ में कोई अनैतिक या गैरकानूनी काम करने की कोशिश नहीं हो इसके लिए जनता को स्वयं आगे आना चाहिए। जननायक कर्पूरी ठाकुर के एक वक्तव्य का इस प्रसंग में जिक्र करते हुए कुशवाहा ने कहा कि अपने वोट की रक्षा के लिए हथियार भी उठा सकते हैं।

महागठबंधन के अन्य नेताओं ने भी भरी हामी
संवाददाता सम्मेलन में मौजूद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि एक्जिट पोल के माध्यम से जनता को भरमाया जा रहा है। ऐसा लगता है कि भाजपा के मन में कोई खोट है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे, हम के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने भी अपने विचार रखे।

विपक्ष जब हारने लगता है, तो ईवीएम को दोष देता है : नीतीश
उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्ष जब हारने लगता है तो ईवीएम के बारे में कई प्रकार की मनगढ़ंत बातें करने लगता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी की कहीं से कोई गुंजाइश नहीं है। ईवीएम एक तकनीक है और इसके आने से चुनाव में पारदर्शिता आई है। इस पर चुनाव आयोग ने भी कई बार जवाब दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि ईवीएम तब आई थी, जब एनडीए की सरकार नहीं थी।

कुशवाहा को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं : जदयू
उपेंद्र कुशवाहा के वक्तव्य पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि लोकतंत्र में इस तरह की बात उचित नहीं। सब कुछ जनता को तय करना है। कानून को हाथ में लेने कि कोशिश नहीं करनी चाहिए।

हार की हताशा में कुशवाहा : भाजपा
दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भी कुशवाहा पर जमकर निशाना साधा है। नित्‍यानंद ने कहा कि हार की हताशा में इस तरह का वक्तव्य दिया जा रहा। यह समाज को उकसाने वाला तथा हिंसा को प्रेरित करने वाला है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.