Move to Jagran APP

दुर्घटना का शिकार होने से बची गरीब रथ एक्सप्रेस

हाथीदह रेल थाना के अंतर्गत मराची गांव के पास कोलकाता से आनंद विहार जा रही ट्रेन से कटकर पशु पालक समेत आठ भैंसो की मौत।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 09:31 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 09:31 PM (IST)
दुर्घटना का शिकार होने से बची गरीब रथ एक्सप्रेस
दुर्घटना का शिकार होने से बची गरीब रथ एक्सप्रेस

पटना (मोकामा) : हाथीदह रेल थाना के अंतर्गत मराची गांव के पास कोलकाता से आनंद विहार जा रही गरीबरथ एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह हादसे का शिकार होते बाल-बाल बची। सुबह चार बजे तेज रफ्तार ट्रेन के नीचे कटकर पशु-पालक समेत आठ भैंसों की मौत हो गई। शुक्र था कि ट्रेन के इंजन अथवा पहिए के नीचे पशुओं की लाश नहीं फंसी वरना तेज रफ्तार ट्रेन पटरी से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो सकती थी। मृतक की पहचान नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के गुआघोघरा गांव निवासी मथुरा यादव (70 वर्ष) के रूप में हुई है। अप ट्रैक पर पशु पालक व आठ भैंसों के क्षत-विक्षत शव पुलिस ने बरामद किए।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार फरक्का (पश्चिम बंगाल) के मैदानी इलाकों से भैंसों का झुंड लौट रहा था। मराची गांव के निकट ट्रैक पार करके टाल क्षेत्र के रास्ते नवादा जा रहा था। इसी दौरान हादसा हो गया। जीआरपी ने मृतक के साथ पशुओं का भी पोस्टमॉर्टम करवाया।

ग्रामीणों के अनुसार हादसे के स्थल के पास दोनों दिशाओं में पटरी का कर्व (घुमाव) ज्यादा है। इस कारण ट्रेन के रेल गुमटी पर पहुंच जाने के बाद ही आने का अहसास होता है। पूर्व में इस जगह पर दर्जनों हादसे हो चुके हैं। ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने रेल अधिकारियों को पूर्व में कई आवेदन देकर हाथीदह स्टेशन से लेकर मराची गाव के निकट ट्रैक के दोनों ओर चारदीवारी अथवा बैरिकेडिंग कर सुरक्षित करने की माग की है।

वहीं पशु पालकों के अनुसार सूबे के कई जिलों से लोग चारे के अभाव में अपने पशुओं को फरक्का के मैदानी इलाकों में रखते हैं। बरसात शुरू होने के पूर्व पशुओं को लेकर गांव लौटते हैं। इसी कड़ी में लौटने के दौरान यह हादसा हो गया। यह संयोग ही कहा जाएगा कि किसी मवेशी का शव तेज रफ्तार ट्रेन के इंजन अथवा पहिए में नहीं फंसा, अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी सह इन्स्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

--------

: ट्रेन से गिरकर अधेड़ की मौत :

मोकामा : रेल थाने की पुलिस ने मोर स्टेशन के निकट एक अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद किया। पुलिस के अनुसार मृतक की उम्र करीब 50 वर्ष होगी। शव की शिनाख्त नही हो पाई थी। किसी ट्रेन से गिरकर मौत की आशका जताई गई है। पुलिस ने पहचान के लिए शव को सुरक्षित रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.