Move to Jagran APP

PATNA AIRPORT: बदइंतजामी से कोढ़ में खाज का हाल, जानिए

रविवार को छुट्टी का दिन था। डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी के बेटे की शादी के कारण वीआइपी मूवमेंट भी अधिक था। इसके बावजूद पटना एयरपोर्ट पर गजब की कुव्यवस्था देेखने को मिली।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 04 Dec 2017 08:41 AM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2017 09:55 PM (IST)
PATNA AIRPORT: बदइंतजामी से कोढ़ में खाज का हाल, जानिए
PATNA AIRPORT: बदइंतजामी से कोढ़ में खाज का हाल, जानिए

 पटना [जेएनएन]।  रविवार वीआइपी मूवमेंट का दिन था। यह जानते हुए भी एयरपोर्ट और सीआइएसएफ प्रशासन ने कोई खास इंतजाम नहीं किए। इसका नतीजा यह हुआ कि दोपहर बाद ट्रैफिक बढ़ते ही एयरपोर्ट पर भीड़ और अफरातफरी का माहौल हो गया। वैसे लगभग रोज ऐसा दृश्य बनता है। यह कुव्यवस्था दूर करने के बजाय प्रशासन के पास टर्मिनल छोटा होने का रेडीमेड बहाना रहता है।

loksabha election banner

40 से अधिक वीवीआइपी पहुंचे थे पटना

डिप्टी सीएम सुशील मोदी के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए रविवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और केन्द्रीय मंत्रियों समेत 40 से अधिक वीवीआइपी पटना पहुंचे। एयरपोर्ट प्रशासन ने इनकी अगवानी में बेशक कोई कसर नहीं छोड़ी, पर आम यात्रियों को उनके हाल पर छोड़ दिया।

यदि किसी यात्री ने अपनी असुविधा के बारे में सीआइएसएफ अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो उन्हें झिड़क और दुव्र्यवहार का सामना करना पड़ा। इन हालात में सीआइएसएफ कर्मियों और यात्रियों के बीच वाद-विवाद, उत्तेजना और डांट-डपट के दृश्य आम हैं यद्यपि हर बात का खामियाजा अंतत: यात्रियों को ही भुगतना पड़ता है। 

कहा- कमांडेंट, सीआइएसएफ ने 

''यात्रियों के अनुपात में सुरक्षाकर्मियों की संख्या काफी कम है। सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रबंधन की ओर से कई मर्तबा अनुरोध किया गया है। विमानों की संख्या बढ़ती जा रही है और सुरक्षाकर्मियों की संख्या जस की तस है। इसके बावजूद सारे जवान ड्यूटी पर चौकस हैं। उनसे किसी भी यात्री ने दुव्र्यवहार की शिकायत नहीं की है। हां, जवान सुरक्षा मामलों में कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। 

 - विशाल दुबे, कमांडेंट सीआइएसएफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.