पटना, जेएनएन। हाजीपुर में 20 दिसंबर को मारे गए पटना के बड़े व्यापारी गुंजन खेमका की पत्नी को धमकाने वाला गुजरात के दादर से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान अंजर अंसारी के रुप में की गई है, जो झारखंड के देवघर का रहने वाला है। अंजर अंसारी जुलाई महीने में लगातार गुंजन खेमका के मोबाइल पर फोन करता था और जान से मारने की धमकी देता था। इस बाबत गुंजन खेमका ने जुलाई 2018 में गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी।

पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि गुंजन खेमका ने जुलाई में गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आइपीसी की धारा 384 के तहत एफआइआर दर्ज की गई थी। मामला प्रकाश में आने के बाद जांच में पता चला था कि फोन गुजरात से किया जाता था। पुलिस ने सीडीआर भी निकाला था। इससे यह भी पता चला कि कॉलर और भी कई लड़कियों को फोन कर धमकाता है और गाली गलौज करता है।

पटना पुलिस नहीं कर पाई थी पहचान

मामला दर्ज होने के बाद भी पटना पुलिस ने केस को हल्के में लिया था। पुलिस तब गुजरात में छिपे कॉलर की पहचान नहीं कर पाई थी। 20 दिसंबर को हाजीपुर में गुंजन खेमका की हत्या के बाद कई लोगों ने इस पुराने मामले से वारदात को जोड़ना शुरू कर दिया था। पटना पुलिस ने गुजरात में छूपे कॉलर की पहचान देवघर के रुस्तम अंसारी के बेटे अंजर अंसारी के रुप में की है।

सुता फैक्ट्री में काम करता है आरोपित

गुंजन खेमका की हत्या में गिरफ्तार आरोपित अंजर अंसारी सुता फैक्ट्री में काम करता है। जांच में पता चला है कि अंजर लड़कियों का नंबर एकट्ठा कर उन्हें फोन करता था। ये उसकी आदत बन गई थी। एसएसपी मनु महाराज के अनुसार अंजर अंसारी को लाने के लिए पटना पुलिस गुजरात रवाना गई है।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस