Move to Jagran APP

Khelo India Youth Games: पटना की निखत और मधुबनी की खुशबू को स्वर्ण, बिहार के पास पांच पदक

खेलो इंडिया यूथ गेम्स बिहार का शानदार प्रदर्शन जारी है। बिहार ने बुधवार को ने स्वर्ण का सूखा खत्म कर दिया है। पटना की निखत और मधुबनी की खुशबू ने गोल्ड मेडल हासिल किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 12:08 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 12:08 PM (IST)
Khelo India Youth Games: पटना की निखत और मधुबनी की खुशबू को स्वर्ण, बिहार के पास पांच पदक
Khelo India Youth Games: पटना की निखत और मधुबनी की खुशबू को स्वर्ण, बिहार के पास पांच पदक

पटना, जेएनएन। गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में बुधवार को बिहार ने स्वर्ण का सूखा खत्म किया। लॉन बॉल स्पर्धा में निखत खातून और खुशबू कुमारी की जोड़ी ने सभी प्रतिद्वंद्वी को पीछे छोड़ खेलो इंडिया के तीसरे संस्करण में बिहार को पहला स्वर्ण पदक दिलाने का गौरव हासिल किया।

loksabha election banner

पुरुष मेन फोर्स स्पर्धा में बिहार टीम को कांस्य

महिला पेयर स्पर्धा में पटना की निखत और मधुबनी की खुशबू ने फाइनल में झारखंड को कांटे के मुकाबले में 14-13 से हराया। निखत ने इसके पूर्व राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। पुरुष मेन फोर्स स्पर्धा में बिहार टीम को कांस्य पदक मिला। इस टीम में पटना के जमीन अहमद, हर्ष राज, मिंकू कुमार और पश्चिम चंपारण के चितरंजन कुमार शामिल थे। इन खिलाडिय़ों के साथ कोच मुकेश कुमार, ज्योति कुमार, मैनेजर मुहम्मद नासिर को बिहार खेल प्राधिकरण के निदेशक और सचिव आशीष कुमार सिन्हा, संघ के कार्यकारी सचिव मुहम्मद मुख्तार खान और अन्य ने बधाई दी है।

राष्ट्रीय बधिर शतरंज में बिहार को कांस्य पदक

पटना : कर्नाटक में आयोजित 22वीं राष्ट्रीय बधिर शतरंज प्रतियोगिता में बिहार को कांस्य पदक प्राप्त हुआ। जूनियर बालिका में बिहार की अमिना कुमारी ने रजत पदक जीता। बिहार टीम में रीतेश, शिवम, रौशन, प्रदुम्न, राहुल, अनवर, पीयूष, अहसन, आर्यन, श्वेता, नैंसी, सिल्की, शिवानी, अमिना, नेहा, मैनेजर गिरिजेश कुमार चौधरी और कोच मुहम्मद अतहर अली शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.