Move to Jagran APP

कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक पटना में करेंगे रोड शो, पहले तारापुर फिर कुशेश्‍वरस्‍थान में दिखाएंगे ताकत

Bihar Assembly Bye Election कांग्रेस की तिकड़ी 22 से संभालेगी प्रचार का मोर्चा कन्हैया जिग्नेश हार्दिक कांग्रेस के लिए कितने कारगर होगा लिटमस टेस्ट नेताओं के स्वागत में रोड शो करेंगे कांग्रेस नेता 23 से शुरू होगा प्रचार

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 06:13 AM (IST)
कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक पटना में करेंगे रोड शो, पहले तारापुर फिर कुशेश्‍वरस्‍थान में दिखाएंगे ताकत
कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक पटेल। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। एक ओर बिहार कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान में प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी है। वहीं अब 22 अक्टूबर से कांग्रेस की तिकड़ी भी प्रचार के मैदान में मोर्चा संभालने के लिए तैयार है। पार्टी ने कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक पटेल के चुनावी कार्यक्रम जारी कर दिए हैं। कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद कन्हैया व जिग्नेश के साथ हार्दिक पहली बार बिहार आ रहे हैं। कांग्रेस ने इन नेताओं के स्वागत की जोरदार तैयारी की है।

loksabha election banner

कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक 22 अक्टूबर को पटना पहुंचेंगे। जहां इनका स्वागत प्रदेश स्तर के नेता करेंगे। इसके बाद पटना एयरपोर्ट से सदाकत आश्रम के बीच रोड शो होगा। खुली जीप में तीनों नेता जनता से मिलते-जुलते सदाकत आश्रम तक आएंगे। इस दौरान ढोल-नगाड़े बजाते कार्यकर्ता सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे। करीब दो वर्ष बाद कांग्रेस अपने किसी नेता के लिए रोड शो करेगी। इसके पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के पक्ष में पार्टी के राहुल गांधी खुद पटना में रोड शो करने आए थे। उन्होंने राजेंद्र नगर से लेकर नाला रोड तक रोड शो किया था।

पटना पहुंचने के बाद तीनों नेता अपने तय कार्यक्रम के तहत पहले तारापुर के लिए प्रस्थान करेंगे। तारापुर में ये नेता 23 से लेकर 25 अक्टूबर तक पार्टी प्रत्याशी राजेश मिश्रा के पक्ष में चुनावी जमीन तैयार करेंगे। इसके बाद 26 से 28 अक्टूबर तक ये नेता कुशेश्वरस्थान में रहेंगे। जहां वे अतिरेक कुमार के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे।

उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ ही इन नेताओं की भी परीक्षा होगी। खासकर कन्हैया को लिटमस टेस्ट से गुजरना होगा। चुनाव के नतीजे साबित करेंगे कि कन्हैया कांग्रेस के लिए कितने कारगर हैं। बहरहाल कांग्रेस अपने इन तीन नए नेताओं को लेकर उत्साहित है और स्वागत तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.