Move to Jagran APP

जूनियर एनबीए ग्लोबल चैंपियनशिप में बिहार की मुस्कान फ्लोरिडा में मचा रहीं धमाल Patna News

फ्लोरिडा के ऑरलेंडो में आयोजित जूनियर एनबीए ग्लोबल चैंपियनशिप में बिहार की बेटी मुस्कान सिंह शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 12:54 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 08:53 AM (IST)
जूनियर एनबीए ग्लोबल चैंपियनशिप में बिहार की मुस्कान फ्लोरिडा में मचा रहीं धमाल Patna News
जूनियर एनबीए ग्लोबल चैंपियनशिप में बिहार की मुस्कान फ्लोरिडा में मचा रहीं धमाल Patna News

अरुण सिंह, पटना। फ्लोरिडा के ऑरलेंडो में आयोजित जूनियर एनबीए ग्लोबल चैंपियनशिप में बिहार की बेटी मुस्कान सिंह ने शानदार प्रदर्शन कर आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में मुस्कान ने भारतीय टीम की ओर से कई अंक बटोरे। ओरलेंडो के ईएसपीएन वल्र्ड ऑफ स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित इस चैंपियनशिप में 75 देशों के 13 से 14 साल के 300 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य युवा प्रतिभाओं को तलाशना है।

prime article banner

इस प्रतियोगिता के लिए मुस्कान का चयन भारतीय टीम में कई चयन प्रक्रिया से गुजरने के उपरांत हुआ। बीएमपी और पाटलिपुत्र खेल परिसर के बास्केटबॉल कोर्ट पर कोच की देखरेख में उसने खूब अभ्यास किया। कोर्ट तक पहुंचाने में उसके पिता ने भी अहम भूमिका निभाई। सबसे पहले स्कूली स्तर की प्रतियोगिता में उसका चयन हुआ, जहां अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने के बाद वह भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर में दिल्ली गई।

इसके बाद कोलकाता में आयोजित जोनल स्तर की प्रतियोगिता में वह शामिल हुई। अंत में नई दिल्ली में आयोजित जूनियर एनबीए राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में अपने अच्छे प्रदर्शन से उसने भारतीय टीम का टिकट पाया। फ्लोरिडा में अपने प्रदर्शन से खुश मुस्कान ने इसका श्रेय अपने माता-पिता, प्रशिक्षक गोपाल सिंह राणा, कृष्णा मिश्रा, अभिजीत यादव, धीरज रंजन और बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव सुशील कुमार दिया है। मुस्कान को उम्मीद है कि अब वह जल्द ही भारत की सीनियर बास्केटबॉल टीम में जगह बनान में कामयाब रहेगी।

बीएमपी में शुरू हुई राज्य शूटिंग चैंपियनशिप

30वीं स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का आगाज शुक्रवार को बीएमपी-5 के मैदान पर हुआ। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन सांसद राम कृपाल यादव ने निशाना साध कर किया। मौके पर उन्होंने प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे राज्य के निशानेबाजों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। राज्य राइफल संघ के सचिव कुमार त्रिपुरारी सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता का फाइनल रिजल्ट 11 अगस्त को आएगा।

खेल के पहले दिन पिस्टल में चंद्रशेखर चौधरी, अंजन सिंह, धीरेंद्र कुमार और राइफल में मनीष कुमार, सूरज कुमार, सैलजा कुमारी, शीलू कुमारी आगे चल रही हैं। मौके पर विधायक धीरेंद्र कुमार सिंह, कर्नल मनोज कुमार, संघ के उपाध्यक्ष गया प्रसाद, बिनोद मस्करा, संयुक्त सचिव जितेंद्र लाल, विजय सरावगी, अनूप भुवालका, लक्ष्मी उज्जैन, रंजीत, कौशल नौगरैया, नीरज कुमार,ओम प्रकाश पुष्कर व अन्य मौजूद थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.