पटना [राज्य ब्यूरो]। देश के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भाजपा पहले नंबर की पार्टी बनेगी। भाजपा में आने की होड़ मची हैं। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नडडा ने कहा कि देश में भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें केवल इनकमिंग हैं, यहां आउटगोइंग नहीं। वे पार्टी की ओर से बापू सभागार में आयोजित कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्व.मिश्र पर डाक टिकट भी जारी किया।

उन्होंने कहा कि कैलाशपति मिश्र भाजपा के प्रथम पंक्ति और प्रथम पीढ़ी के नेता थे। उस पीढ़ी के नेताओं पास पाने के लिए कुछ नहीं था। खोने के लिए सब कुछ था। कैलाशपति मिश्र के त्याग से बिहार में भाजपा को विस्तार मिला।

नड्डा ने स्वयं के भाजपा से जुडऩे का जिक्र करते हुए कहा कि राजनीति में तीन तरह के लोग आते हैं। कोई बाई चांस आता है, कोई बाई च्वाइस  आता है और कोई बाई एक्सीडेंट आता हैं। मैं बाई च्वाइस पटना में एबीवीपी से जुड़ा था।

दरभंगा में शीघ्र एम्स का निर्माण

भाजपा सरकार द्वारा बिहार में किए गए विकास का जिक्र करते हुए नड्डा ने बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही दरभंगा में बिहार के दूसरे एम्स का निर्माण शुरू होगा। नड्डा ने बिहार को दूसरा एम्स दिलाने का श्रेय पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को दिया।

दुनिया में बजा पीएम मोदी डंका

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका दुनिया में बज रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से लेकर चीनी राष्ट्रपति तक नरेंद्र मोदी के मुरीद हैं। 70 वर्षों में पिछड़ों के आरक्षण को संवैधानिक दर्जा देने की हिम्मत किसी ने जुटाई तो वह नरेंद्र मोदी हैं। गरीब सवर्णों को सामाजिक न्याय देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। 2014 में सैन्य शक्ति क्या थी वह सबको पता था और आज क्या है सब देख रहे हैं। अब अभिनंदन को पाकिस्तान जाना नहीं पड़ेगा। यहीं से अभिनंदन राफेल के जरिए पाकिस्तान को सबक सिखा देगा। इंडिया अब बुलेट प्रूफ जैकेट दूसरे देशों को बनाकर बेच रहा है। पीएम मोदी कई बार दुनिया के सामने कह चुके हैं कि वह युद्ध नहीं बुद्ध की धरती से आए हैं। लेकिन पाकिस्तान चिल्लाता रहता कोई सुनता तक नहीं है। चीन से अमेरिका की बनती तक नहीं है, लेकिन चीन के राष्ट्रपति भारत के महाबलीपुर में आकर पीएम मोदी के साथ बात करते हैं।

पटना पहुंचने पर नड्डा का हुआ भव्य स्वागत

इसके पहले भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत के लिए सुबह से ही पटना एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं की भीड़ लगी रही। पटना पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत कई नेता नड्डा के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

जाने से पहले सीएम नीतीश से मुलाकात

नड्डा ने पुण्यतिथि कार्यक्रम के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्‍होंने बिहार भाजपा कोर कमेटी तथा बिहार भाजपा विधानमंडल दल की बैठकों में भी शिरकत की। आगे बिहार भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में भाग लिया। दिल्ली लौटने के पहले उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात की।

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस