Move to Jagran APP

JDU का लालू को लेकर आपत्तिजनक बयान, RJD ने जदयू अध्‍यक्ष के मानसिक संतुलन पर उठाए सवाल

Bihar Politics राजनीति में भाषाई मर्यादा अक्‍सर तार-तार होती रहती है। ऐसे-ऐसे बयान दिए जाते हैं जो अमर्यादित और आपत्तिजनक होते हैं। बाद में खेद प्रकट का खेल भी होता है। लेकिन सिलसिला थमता नहीं। वर्तमान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म है तो बयानबाजी भी चरम पर है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 03:00 PM (IST)
JDU का लालू को लेकर आपत्तिजनक बयान, RJD ने जदयू अध्‍यक्ष के मानसिक संतुलन पर उठाए सवाल
सीएम नीतीश कुमार, जदयू अध्‍यक्ष ललन सिंह व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राजनीति में भाषाई मर्यादा अक्‍सर तार-तार होती रहती है। ऐसे-ऐसे बयान दिए जाते हैं जो अमर्यादित और आपत्तिजनक होते हैं। बाद में खेद प्रकट का खेल भी होता है। लेकिन सिलसिला थमता नहीं। वर्तमान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म है तो बयानबाजी भी चरम पर है।अब ताजा मामला जदयू प्रवक्‍ता (JDU Spokesperson) अरविंद निषाद और राजद प्रवक्‍ता (RJD Spokesperson) सारिका पासवान के बयानों का है। जदयू प्रवक्‍ता ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को धूर्त कह दिया है। वहीं राजद प्रवक्‍ता ने जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के मानसिक संतुलन पर सवाल उठाए हैं। 

loksabha election banner

मत्‍स्‍यजीवी समाज हुआ राजद और लालू की धुर्तई का शिकार 

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के मछली मारने वाली तस्‍वीर वायरल होने के बाद जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने तंज कसा था। इसपर तेजस्‍वी यादव ने भी पलटवार किया। अब जदयू प्रवक्‍ता अरविंद निषाद ने कहा कि मत्‍स्‍यजीवी समाज के साथ राजद और लालू प्रसाद का किया गया सलूक याद रखा जाएगा। मत्‍स्‍यजीवी समाज के लोग हमेशा इनकी धुर्तई का शिकार हुए हैं। 

राजद प्रवक्‍ता ने ललन और कुशवाहा पर साधा निशाना 

इधर जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर उठाए गए सवाल के आलोक में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी पर तंज कसा था। अब इस पर राजद प्रवक्‍ता सारिका पासवान ने तीखा पलटवार किया है। उन्‍होंन कहा कि लगता है ललन सिंह का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। उन्‍हें 90 के दशक की बात याद रहती है लेकिन 2021 की नहीं। उनके सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) तो अभी हाल में दिल्‍ली एम्‍स में आंखों का आपरेशन करा कर लौटे हैं। लेकिन उन्‍हें यह याद नहीं। वे गजनी की तरह हो गए हैं। उनसे पूछना चाहिए कि वे किसी डिसार्डर से ग्रसित तो नहीं हैं। एक बार उन्‍हें अपना इलाज भी कराना चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि जदयू और उसकी सहयोगी पार्टी के लोगों की बुद्धि भ्रष्‍ट हो गई। इस दौरान सारिका पासवान ने जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा को भी नहीं बख्‍शा। कहा कि उन्‍होंने अपने कार्यकर्ताओं को अनाथ कर दिया और नीतीश कुमार जी के पैरों में जाकर बैठ गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.