Move to Jagran APP

तीन तलाक बिल पर JDU खुलकर आया सामने, राज्‍यसभा में करेगा विरोध

बिहार में भाजपा की सहयोगी जदयू ने फिर कहा है कि राज्यसभा में वह तीन तलाक संबंधित बिल का विरोध करेगा। जदयू नेता और बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने गुरुवार को पार्टी का पक्ष रखा।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 10:57 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 11:01 PM (IST)
तीन तलाक बिल पर JDU खुलकर आया सामने, राज्‍यसभा में करेगा विरोध
तीन तलाक बिल पर JDU खुलकर आया सामने, राज्‍यसभा में करेगा विरोध

पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार में भाजपा की सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) ने एक बार फिर कहा है कि राज्यसभा में वह तीन तलाक संबंधित बिल का विरोध करेगा। जदयू नेता और बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी का स्टैंड शुरू से साफ है। उन्होंने कहा हमारी पार्टी धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप का विरोध करती है। रजक ने कहा कि मसला चाहे राममंदिर का हो, तीन तलाक का हो या फिर धारा 370 का हो, हम इसका समर्थन नहीं करते हैं। भाजपा के साथ गठबंधन के वक्त ही इन चीजों के बारे में पार्टी ने अपना पक्ष पूरी स्पष्टता के साथ रख दिया था।

loksabha election banner

जदयू का गठबंधन सिर्फ बिहार में

मंत्री ने कहा कि भाजपा के साथ जदयू का गठबंधन सिर्फ बिहार में है। यहां हम भाजपा के साथ मिलकर एक कॉमन एजेंडे पर काम जो कर रहे हैं, लेकिन विवाद के जो मुद्दे हैं उनमें हमारी नीति और सिद्धांत एक दम पारदर्शी हैं। भाजपा राज्यसभा में तीन तलाक बिल लाने जा रही है। हमारी पार्टी का फैसला है कि हम इसका विरोध करेंगे। श्याम रजक ने कहा कि यह बात हम पहली बार नहीं कह रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं भी कह चुके हैं कि वे तीन तलाक या धारा 370 हटाने का समर्थन नहीं करते हैं। राममंदिर के बारे में भी पार्टी की राय पूरी तरह से स्पष्ट है।

केंद्र में शामिल नहीं है जदयू

बता दें कि बिहार में लोकसभा का चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ने वाली जदयू केंद्र सरकार में भी शामिल नहीं हुई है। बिहार की 16 सीटों पर चुनाव जीतने के बाद भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में सिर्फ एक सीट मिलने से नाराज जदयू ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने से इन्कार कर दिया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.