पटना [राज्य ब्यूरो]। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के दो चुनावी चेहरे हैं। पहला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दूसरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार ने अपने काम से देश भर में एक खास पहचान बनाई है। उन्‍होंने यह भी कहा कि अगले महीने तक लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन जाएगी।
जदयू की अहम बैठक 16 को
जदयू प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की रणनीति पर विचार करने के लिए 16 सितम्बर को 1, अणे मार्ग में प्रदेश जदयू कार्यसमिति की बैठक होगी। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और  महासचिव केसी त्यागी भी शामिल होंगे।
अगले महीने तक सुलझ जाएगा सीट शेयरिंग का मामला
उन्होंने कहा कि एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत आगे बढ़ चली है। उम्मीद है कि अगले माह तक भाजपा, जदयू, लोजपा और रालोसपा के बीच सीटों का मुद्दा सुलझ जाएगा। इस बारे में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अगले माह घोषणा करेंगे।
सीटों के तालमेल को लेकर एनडीए के दलों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। भाजपा के साथ भी सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत सकारात्मक है और चार दलों में कौन कितने सीट पर चुनाव लड़ेगा, इसका फैसला इस महीने के अंत तक हो जाएगा।
बोधगया में प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक पर सिंह ने कहा कि सभी दलों की तरह वह भी चुनाव की तैयारी कर रही है। इसमें अलग से कुछ कहने वाली बात नहीं है।

Posted By: Kajal Kumari