Move to Jagran APP

JDU: नगालैंड में जदयू ने शुरू किया अपना चुनावी अभियान, पिछली बार से अधिक सीटों पर उतरेगी

जदयू ने नगालैंड चुनाव को लेकर अपनी राज्य इकाई को मजबूत किया है। दावा है कि इस विधानसभा चुनाव में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी। जदयू ने वैसे अभी ऐलान नहीं किया है कि वह नगालैंड में किन-किन विधानसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी को उतारेगा।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Yogesh SahuPublished: Mon, 30 Jan 2023 01:43 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 01:43 AM (IST)
JDU: नगालैंड में जदयू ने शुरू किया अपना चुनावी अभियान, पिछली बार से अधिक सीटों पर उतरेगी
JDU: नगालैंड में जदयू ने शुरू किया अपना चुनावी अभियान, पिछली बार से अधिक सीटों पर उतरेगी

राज्य ब्यूरो, पटना। नगालैंड विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू ने रविवार को अपने चुनावी अभियान को आरंभ कर दिया। जदयू ने निर्णय लिया है कि वह पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार वहां और अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगा। पिछली बार जदयू ने 13 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे।

loksabha election banner

नगालैंड विधानसभा चुनाव को ले जदयू के चुनावी अभियान का आरंभ दीमापुर में चुनावी सभा से हुआ। सोमवार को जदयू की चुनावी सभा वोखा में है। जदयू की नगालैंड इकाई के परामर्श पर दोनों जगह तय की गई हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री संजय झा, जदयू के राज्यसभा सदस्य अनिल हेगड़े और पार्टी के उत्तर पूर्व प्रभारी विधान पार्षद अफाक अहमद खान पार्टी की जनसभा में शामिल हुए।

जदयू ने नगालैंड चुनाव को लेकर अपनी राज्य इकाई को मजबूत किया है। जदयू का दावा है कि इस विधानसभा चुनाव में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी। नगालैंड में प्रदेश सरकार के गठन में जदयू की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। जदयू ने वैसे अभी इस बात का ऐलान नहीं किया है कि वह नगालैंड में किन-किन विधानसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी को उतारेगा।

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी। मालूम हो कि राजद भी नगालैंड विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशी उतार रहा है। जदयू का राजद से नगालैंड में किसी तरह का तालमेल होगा या नहीं, इस पर अभी निर्णय नहीं हो पाया है।

जदयू नगालैंड विधानसभा के चुनाव को लेकर गंभीर है। पार्टी के दिग्गजों का मानना है कि नगालैंड के चुनाव परिणाम के बाद जदयू को राष्ट्रीय दल के रूप में मान्यता मिल जाएगी। पिछले वर्ष अक्टूबर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नगालैंड गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.