Move to Jagran APP

लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआइ रेड पर जदयू का स्‍टैंड हैरान करने वाला, क्‍या आपने इसे नोटिस किया?

Bihar Politics लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी के ठिकानों पर सीबीआइ की छापेमारी से बिहार की राजनीति में बड़ी हलचल है। लेकिन इस हलचल के बीच सबसे अप्रत्‍याशित स्‍टैंड जदयू के नेताओं का देखने का मिला है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 10:32 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 01:21 PM (IST)
लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआइ रेड पर जदयू का स्‍टैंड हैरान करने वाला, क्‍या आपने इसे नोटिस किया?
लालू यादव और नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती सहित परिवार के अन्‍य सदस्‍यों और रिश्‍तेदारों के ठिकानों पर केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (Central Bureau of Investigation) की छापेमारी (CBI Raids on Lalu Prasad Yadav premises) ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है। राष्‍ट्रीय जनता दल, भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और वाम दलों की प्रत‍िक्र‍िया भी इस पर सामने आई है। लेकिन, सबसे दिलचस्‍प स्‍टैंड जनता दल यूनाइटेड का इस मसले पर देखने को मिला है। लालू प्रसाद यादव पर हमले का कोई मौका नहीं चूकने वाले जदयू नेता इस बार पूरी तरह मौन रह गए।

loksabha election banner

अशोक चौधरी ने कही ये बात 

बिहार में जदयू के बड़े नेताओं के साथ ही प्रवक्‍ताओं ने भी इस मसले पर मौन ही रखा। जदयू की ओर से बिहार सरकार के भवन न‍िर्माण मंत्री अशोक चौधरी का ही बयान शुक्रवार को छापेमारी शुरू होने के कुछ घंटे बाद सामने आया। उन्‍होंने कहा कि सीबीआइ को कुछ नया सुबूत हाथ लगा होगा, तभी तो उन्‍होंने ऐसी कार्रवाई की है। इसी के साथ उन्‍होंने यह भी जोड़ा क‍ि अगर लालू परिवार को सीबीआइ के खिलाफ कोई शिकायत है, तो उन्‍हें न्‍यायालय की शरण में जाना चाह‍िए। 

भाजपा ने बताया सही, दूसरे दलों ने विरोध

भाजपा ने सीबीआइ की कार्रवाई को लालू यादव की करनी का फल बताते हुए बचाव किया तो, राजद नेताओं ने कहा कि जाति आधारित जनगणना के मसले पर जब उनकी पार्टी को दूसरे दलों का साथ मिलने लगा तो डराने के लिए यह कार्रवाई की गई। राजद के मनोज झा ने कहा कि इसके कारण कोई भी डरने वाला नहीं है। न तो इससे लालू यादव डरेंगे, न बिहार की जनता और न 'वो'। 

लालू की बेटी रोहिणी ने सरकार पर साधा निशाना

इधर, लालू यादव की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी आचार्य ने बिहार सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने बिहार के कई मसलों को उठाते हुए कहा कि इनके खिलाफ क्‍यों नहीं कार्रवाई होती। रोहिणी ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड और सृजन घोटाले का मसला भी उठाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.