Move to Jagran APP

भारत बंद से गायब रहे तेजस्‍वी पर JDU ने उठाए सवाल, लालू से पूछा- क्या राजनीतिक आपदा हैं आपके लाल?

तेजस्‍वी यादव मंगलवार को किसानों के भारत बंद से गायब रहे थे। इसपर बीजेपी सासंद सुशील मोदी के बाद अब जेडीयू विधान पार्षद नीरज कुमार ने सवाल उठाया है। नीरज कुमार ने इसे लेकर लालू प्रसाद यादव को पत्र लिख कई सवाल किए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 01:34 PM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 07:32 PM (IST)
भारत बंद से गायब रहे तेजस्‍वी पर JDU ने उठाए सवाल, लालू से पूछा- क्या राजनीतिक आपदा हैं आपके लाल?
लालू प्रसाद यादव एवं तेजस्‍वी यादव। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, जेएनएन। किसानों के भारत बंद (Bharat Bandh) को महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने समर्थन दिया, लेकिन उसके प्रमुख घटक राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) आंदोलन में कहीं नहीं दिखे। इसे लेकर सत्‍ताधारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने तेजस्‍वी को घेरते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को पत्र लिखकर सवाल पूछा है। जेडीयू नेता व विधान पार्षद नीरज कुमार (JDU MLC Neeraj Kumar) ने पूछा है कि आठ दिसंबर को भारत बंद में शामिल होने की बात कहकर तेजस्वी यादव कहां और क्‍यों गायब हो गए?

loksabha election banner

नीरज का सवाल: क्‍या राजनीतिक आपदा हैं तेजस्वी?

नीरज कुमार ने लालू को लिखे पत्र में कहा है कि तेजस्वी यादव ने पांच दिसंबर को पटना गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास किसानों का साथ देने की शपथ लेते हुए भारत बंद में शामिल रहने की बात कही थी, लेकिन वे लापता रहे। उन्‍होंने लालू से पूछा है कि वे कहां हैं, बताएं। नीरज कुमार ने लालू से यह भी पूछा है कि क्‍या तेजस्वी यादव राजनीतिक आपदा हैं, जो बाढ़ हो या कोरोना, लुप्त पाए जाते हैं।

लालू यादव को तो पता होगा कहां हैं उनके लाल

नीरज कुमार ने अपने पत्र में लिखा है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार की जनता पर एक चार्जशीटेड व्यक्ति को नेता प्रतिपक्ष के तौर पर थोप दिया है। लालू प्रसाद यादव को उनकी गतिविधियां स्पष्ट करनी चाहिए। परिवार का मुखिया हाेने के नाते उन्‍हें यह जरूर पता होगा। उन्‍हें बिहार की जनता की अपेक्षा के अनुसार इसकी जानकारी देनी चाहिए।

सुशील मोदी का तंज: हमेशा रहे ऐसा नेता प्रतिपक्ष

तेजस्‍वी के भारत बंद के दौरान नहीं दिखने को लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री व वर्तमान में बीजेपी सांसद सुशील कुमार कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने भी सवाल उठाए थे। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा था कि तेजस्वी यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तरह काम कर रहे हैं। जिस तरह भारत बंद का आह्वान कर तेजस्‍वी स्‍वयं दिल्ली चले गए, वैसे ही राहुल गांधी को जैसे मौका मिलता है, विदेश चले जाते हैं। बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election) के समय भी राहुल गांधी शिमला में आराम कर रहे थे। साल 2019 में बिहार में चमकी बुखार (AES) से बच्चों की मौत के वक्‍त भी तेजस्‍वी राज्‍य में नहीं दिखे थे। 2019 में ही जब पटना जल-जमाव (Water Logging in Patna) से परेशान था, तेजस्‍वी कहीं नहीं दिखे थे। सुशील मोदी ने तंज भरे लहजे में यह भी कहा कि उनकी भगवान से प्रार्थना है कि ऐसा नेता प्रतिपक्ष हमेशा रहे, ताकि एनडीए को सरकार में बने रहने का मौका मिलता रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.