Move to Jagran APP

JDU से उपेंद्र कुशवाहा की छुट्टी लगभग तय: पार्टी ने संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाया, ललन सिंह ने दिया ऑफर

बिहार की राजनीति में उपेंद्र कुशवाहा को लेकर मचे घमासान के बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा को लेकर बड़ा दावा किया है। ललन सिंह ने जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को लेकर कहा है क‍ि वे पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Mon, 06 Feb 2023 04:03 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 07:32 PM (IST)
JDU से उपेंद्र कुशवाहा की छुट्टी लगभग तय: पार्टी ने संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाया, ललन सिंह ने दिया ऑफर
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बोले- उपेंद्र कुशवाहा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष नहीं

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार की राजनीति में उपेंद्र कुशवाहा की बयानबाजी को लेकर मचे घमासान के बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा को लेकर बड़ा दावा किया है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह ने कहा है कि उपेंद्र कुशवाहा इस समय जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष नहीं हैं। हालांकि, इसकी कोई औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है।

prime article banner

जदयू में जारी विवाद के बीच पहली बार ललन सिंह ने कुशवाहा के पद के बारे में कोई टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि अगर कुशवाहा पार्टी में मन से रहेंगे और काम करेंगे तो उन्हें फिर यह पद दिया जा सकता है। सिंह सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन के बाद अन्य किसी पदधारक का मनोनयन नहीं किया गया है। सवाल पूछा गया कि क्या उपेंद्र कुशवाहा भी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष नहीं हैं? उनका जवाब था- हां, अभी वे संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटे हुए हैं। अभी वे पार्टी के विधान परिषद सदस्य हैं।

आगे ललन सिंह ने कहा कि अगर पार्टी में मन से काम करेंगे तो फिर संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष बन सकते हैं। उन्होंने तत्काल उपेंद्र कुशवाहा पर किसी अनुशासनिक कार्रवाई की संभावना से इंकार किया। क्या पार्टी उपेंद्र की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने का निर्णय कर सकती है? इस सवाल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह विधान परिषद के सभापति का विषय है।

उपेंद्र कुशवाहा ने नहीं दी कोई टिप्पणी

बता दें कि इससे पहले तक यही माना जा रहा था कि उपेंद्र कुशवाहा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हैं। पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा को इसी पदनाम के साथ संबोधित करते थे। खुद उपेंद्र ने संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष के नाते रविवार को कार्यकर्ताओं के नाम पत्र जारी किया था। हालांकि, कुछ दिन पहले उपेंद्र ने ही संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद को झुनझुना करार दिया था। उधर, उपेंद्र कुशवाहा ने ताजा प्रकरण पर टिप्पणी से इंकार किया।

ललन सिंह ने कुशवाहा के आरोपों को नकारा

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उपेंद्र कुशवाहा के इस आरोप को गलत बताया कि उन्हें राज्यसभा एवं विधान परिषद के सदस्यों के मनोनयन के बारे में जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि मैंने खुद उनके घर जाकर जानकारी दी। बताया कि रवींद्र सिंह और आफाक अहमद खान को विधान परिषद में भेजा जा रहा है। झारखंड जदयू के नेता खीरू महतो राज्यसभा के लिए नामित किए गए हैं। उन्हें यह सच बताना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.