Move to Jagran APP

आरसीपी सिंह ने कहा- भाजपा-जदयू के बीच सबकुछ तय, 14 के बाद नए मंत्रियों का होगा शपथ ग्रहण

जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी ने कहाभाजपा और जदयू के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई पेंच नहीं है। पहले से तय है किसके पास कितने विभाग होंगे । मंत्रियों के अतिरिक्‍त विभाग उन्‍हीं के दल को मिलेगा। खरमास बाद किसी भी दिन होगा नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:45 PM (IST)
आरसीपी सिंह ने कहा- भाजपा-जदयू के बीच सबकुछ तय, 14 के बाद नए मंत्रियों का होगा शपथ ग्रहण
जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने सोमवार (11 जनवरी) को यह संकेत दिए कि राज्य मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार मकर संक्रांति (14 जनवरी ) के बाद किसी दिन भी संभव है। एक समय तय कर नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा। जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इस बाबत पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई झंझट नहीं। यह तो पहले से तय है कि जदयू और भाजपा के पास कितने-कितने विभाग रहेंगे। जिन मंत्रियों के पास अतिरिक्त विभाग हैं, वह उनके दल को मिलेंगे।

loksabha election banner

एनडीए एकजुट होकर बिहार के विकास को संकल्पित

जदयू की राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में जदयू के हारे प्रत्याशियों द्वारा भाजपा पर कड़ी टिप्पणी के संदर्भ में आए प्रश्न पर आरसीपी ने कहा कि उनके नेता ने कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने यह नहीं कहा कि उनके पीठ में छुरा भोंका गया। जिन लोगों ने अगर कुछ कहा तो उसके बहुत अर्थ नहीं लगाया जाए। एनडीए में शामिल चार दलों ने बिहार के विकास का संकल्प लिया है और वह आगे बढ़ेगा।

तेजस्‍वी पर साधा निशाना

राजद नेता तेजस्वी यादव पर उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को को ब्लैकमेलर कह रहे। जबकि हकीकत यह है कि उन्हें ब्लैकमेलर लिखना तक नहीं आता। चुनाव के समय हवा हवाई तरीके के यह कह दिया कि कैबिनेट की पहली बैठक में ही दस लाख लोगों को नौकरी देंगे। वह तो सरकार में आए ही नहीं। वहीं जब नीतीश कुमार ने फिर से कामकाज संभाला तो उन्होंने अगले पांच वर्षों में बीस लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार सृजन का काम आगे बढ़ाया है।

संगठन की बात पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी का संगठन सरकार के कार्यों को प्रचारित करेगा। युवाओं को पार्टी से जोडऩे के लिए युवा संवाद का भी आयोजन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.