Move to Jagran APP

जदयू सांसद ने कहा- भूपेंद्र यादव चाह लेंगे तो राजद का बीजेपी में मर्जर हो जाएगा

जदयू सांसद ललन सिंह आज ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होेंने कहा है कि बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव चाह लें तो राजद का बीजेपी में विलय हो जाएगा । प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिलेश्वर कामत को जदयू राज्य संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की घोषणा की गई।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 02:47 PM (IST)
जदयू सांसद ने कहा- भूपेंद्र यादव चाह लेंगे तो राजद का बीजेपी में मर्जर हो जाएगा
जदयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । आज जदयू कार्यालय में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान जदयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र जी (Bihar BJP In-charge Bhupendra Yadav) तो अभी कम ही बोल रहे हैं। जिस दिन वे तय कर लेंगे राजद का बीजेपी में मर्जर (RJD will merge in BJP ) ही हो जाएगा।  उन्‍होंने कहा कि राजद के नेताओं का कोई ठिकाना नहीं। चुनाव के समय यह बयान दे रहे थे कि सरकार बनने की स्थिति में पहली कैबिनेट की बैठक में ही दल लाख लोगों को नौकरी दे देंगे। उन्हें यह भी मालूम नहीं कि संविधान में जो व्यवस्था है उसके तहत सरकार नौकरी नहीं दे सकती। नौकरी की प्रक्रिया को जरूर आरंभ करा सकती है।

loksabha election banner

बता दें कि एक दिन पहले रविवार को भूपेंद्र ने कहा था कि अभी खरमास चल रहा है, इसलिए चुप हूं। मगर बड़ी संख्‍या में राजद विधायक पार्टी में परिवारवाद से परेशान हैं। तेजस्‍वी खरमास बाद (after 14 January)  अपनी पार्टी बचा लें, बाकी बिहार में हम सब ठीक कर लेंगे।

दिलेश्‍वर कामत बने जदयू राज्‍य संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष

 आज सुपौल लोकसभा क्षेत्र से जदयू के सांसद दिलेश्वर कामत (JDU MP Dileshwar Kamat)  को पार्टी के राज्य संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष (President of JDU state Parliamentary board) बनाया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (JDU National President RCP Singh) , लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (JDU MP Rajeev Ranjan Singh alias Lallan Singh) , पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha)  व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह (Vashishth Narayan Singh) ने सोमवार (11 जनवरी ) को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इस आशय की जानकारी दी। संवाददाता सम्मेलन में दिलेश्वर कामत भी मौजूद थे।

रेलवे में अधिकारी रहे हैं कामत

आरसीपी सिंह ने कहा कि दिलेश्वर कामत पार्टी को सशक्त बनाने की दिशा में काम करेंगे। ललन सिंह ने कहा कि श्री कामत की छवि तेज गति से काम करने की रही है। मैं लोकसभा में पार्टी के संसदीय दल का नेता भले ही हूं पर सारा काम यही देखते हैं। वर्तमान में जदयू में राज्य संसदीय बोर्ड का पद रिक्त था।

दिलेश्वर कामत रेलवे के श्रेणी एक के अधिकारी रहे हैं। वर्ष 2008 में रिटायर होने के बाद वह जदयू में शामिल हो गए। वर्ष 2009 में जदयू ने विधानसभा की त्रिवेणीगंज सीट के लिए हुए उप चुनाव में उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया था। वह चुनाव जीत गए थे। इसके बाद 2014 में उन्होंने सुपौल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा पर हार गए। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में पुन: जदयू ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया और वह 2.75 लाख मतों से चुनाव जीते। श्री कामत ने कहा कि पार्टी में मिली इस महत्वपूर्ण जिम्मेवारी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह व ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव के प्रति आभार प्रकट करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.