पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सह बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बेरोजगारी जैसी समस्या को लेकर पूरे बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकलने वाले हैं। उनकी इस यात्रा की बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जदयू के ही दो विधायकों ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया है और तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ की है। इसपर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि करने दीजिए तारीफ, कुछ लोग प्रचार पाने के लिए एेसा करते हैं। इससे कोई असर होनेवाला नहीं है।

जदयू के एमएलसी जावेद इकबाल अंसारी ने तेजस्वी की तारीफ करते हुए कहा है कि विपक्षी नेता 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' पर निकल रहे हैं। ये एक अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि पिछले 10-15 वर्षों में बेरोजगारी के कारण बिहार से युवाओं का पलायन बढ़ा है, यहां के लोग दूसरे राज्यों में काम करने के लिए जाते हैं, लेकिन वहां अपमानित होते हैं। जो भी नेता या शख्स इस समस्या और युवाओं के भविष्य के लिए सड़कों पर उतरता है, तो एेसे में उसकी सराहना की जानी चाहिए।

जदयू नेता ने कहा-केंद्र सरकार को करनी होगी मदद

वहीं, जदयू के  विधायक अमरनाथ गामी ने भी तेजस्वी की तारीफ की और कहा, 'बिहार में बेरोजगारी की समस्या बड़ी समस्या है। इस समस्या के लिए ही लोग राज्य से पलायन करते हैं. वरना लोग राज्य छोड़कर नहीं जाते। तेजस्वी जी 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' निकाल रहे हैं, लेकिन सिर्फ उससे मदद नहीं मिलेगी।

गामी ने कहा कि केंद्र सरकार की मदद के बिना बेरोजगारी को हटाना मुमकिन नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार की किसी भी सरकार ने बेरोजगारी को फोकस में रखकर काम नहीं किया। एेसा किया होता तो पलायना रूक गया होता।'

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-कोई किसी की तारीफ करे, असर नहीं होनेवाला

अपने दो नेताओं के बयान पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि कोई किसी की तारीफ करे, ये सब अपना प्रचार पाने के लिए किया जाता है। जिसे जो करना हो करे, एेेसे लोग अपना आधार कमजोर कर रहे। इससे पार्टी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।

तेजस्वी ने की है घोषणा-पूरे राज्य में निकालूंगा बेरोजगारी हटाओ यात्रा

बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही में घोषणा की है कि वह युवाओं के लिए नौकरी की मांग को लेकर पूरे राज्य में बेरोजगारी हटाओ यात्रा करेंगे और यह यात्रा पांच सप्ताह चलने वाले विधानसभा सत्र के दौरान भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा, ‘देश मंदी और बेरोजगारी से जूझ रहा है। मैं बेरोजगारी हटाओ यात्रा के साथ पूरे राज्य में जाऊंगा।'

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस