ऑनलाइन डेस्क, पटना। बिहार में जदयू के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी से विदाई की चर्चा के बीच जुबानी जंग एक बार फिर से और भी तेज होती दिख रही है। इसी क्रम में जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को एक ट्वीट के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती दे डाली है। कुशवाहा की इस चुनौती से साफ है कि वह आसानी से जदयू छोड़ने के मूड में नहीं हैं। खास बात यह है कि नीतीश कुमार कह चुके हैं कि कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र है।

कुशवाहा को लेकर बुधवार को नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि बड़ा अच्छा कहा भाई साहब आपने...! ऐसे बड़े भाई के कहने से छोटा भाई घर छोड़कर जाने लगे तब तो हर बड़का भाई अपने छोटका को घर से भगाकर बाप-दादा की पूरी संपत्ति अकेले हड़प ले। ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर....?

उपेंद्र कुशवाहा के इस ट्वीट से साफ है कि वह मैदान आसानी से छोड़ने नहीं जा रहे हैं। हालांकि कुशवाहा के ऐसे बयानों को दूसरी पार्टी में जाने की भूमिका बनाए जाने के तौर पर देखा जा रहा है। इससे पहले कुशवाहा ने अपने एक बयान में जदयू को कमजोर पार्टी बताया था।

उपेंद्र कुशवाहा ने कही थी डील की बात

बता दें मंगलवार को उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि जब-जब नीतीश कुमार कमजोर हुए तो मैं उनके साथ खड़ा रहा हूं। मैंने अपनी पार्टी का विलय करके उनको ताकत दी। हालांकि, इन दिनों नीतीश जी कमजोर हुए हैं। जदयू लगातार कमजोर हो रहा है। इन दिनों मेरे ऊपर व्यक्तिगत प्रहार हो रहा है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आजकल राजद के लोग एक डील की बात कर रहे हैं। हम उनसे इस डील के बारे में जानना चाहते हैं।

मैंने किसी को नहीं रोका है, नेता अपनी इच्छा से पार्टी में आते-जाते हैं : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को उपेंद्र कुशवाहा के डील वाले बयान पर करारा जवाब देते हुए कहा था कि हमारी पार्टी कमजोर नहीं हुई है। ये झूठे आरोप हैं, लोगों को जो कुछ कहना है कहने दीजिए। पटना के एएन कालेज में पूर्व मुख्यमंत्री सतेंद्र नारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि कुछ लोग चर्चा में बने रहने के लिए कुछ-कुछ बोलते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग पार्टी के कमजोर होने की बात करते हैं। पहले से कई गुना पार्टी सदस्यों की संख्या बढ़ी है। किसी के कहने से जदयू पार्टी कमजोर नहीं होगी। सीएम ने कहा कि महागठबंधन को लेकर बहुत कुछ कहा जा रहा है। किसी के कहने और जाने से विकास रुकेगा नहीं। कोई कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद ही उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर उन्हें चुनौती दी है।

Edited By: Yogesh Sahu

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट